Lucknow Airport से सोना लेकर भागते हुए तस्करों का CCTV फुटेज आया सामने, देखें वीडियो

Lucknow Airport से सोना लेकर भागते हुए तस्करों का CCTV फुटेज आया सामने, देखें वीडियो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फरार हुए 30 सोना तस्करों का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में सोना तस्कर एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान वीडियो में देखा जा सकता है की सुरक्षाकर्मी तस्करों को रोकने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। हालांकि वीडियो में एक सुरक्षा कर्मी द्वारा तस्करों को रोकने का प्रयास जरूर नजर आ रहा है लेकिन बीमार युवक को देख के वो रूक गया।

पिछले दिनों एयरपोर्ट से साथी तस्कर की बीमारी का बहाना करते हुए 30 तस्कर फरार हो गए थे जिनकी गिरफ्तारी के लिए कई टीम में बनाई गई हैं लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है। घटना के बाद कस्टम विभाग ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई भी की थी। कार्यवाही के बावजूद भी अब तक 30 सोना तस्करों के बारे में कस्टम विभाग कोई सुराग नहीं लग पाया है। हालांकि उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में तस्करों को लेकर छापेमारी की जा रही है।

सोना तस्करों के फरार होने के बाद पुलिस ने दावा किया था कि तस्करों ने सुरक्षा कर्मियों से धक्का मुक्ति करने के बाद फरार हुए लेकिन वीडियो में सुरक्षा कर्मियों और तस्करों के बीच में धक्का मुक्की होती हुई नजर नहीं आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सुरक्षाकर्मी में तस्करों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वीडियो में धक्कामुक्की नहीं नजर आई।

पिछले दिनों कार्यवाही करते हुए कस्टम विभाग ने लखनऊ एयरपोर्ट पर 36 तस्करों को गिरफ्तार किया था जिनके पास बड़े पैमाने पर विदेशी सिगरेट व सोना था। इस दौरान कस्टम विभाग की आंखों में धूल जोड़कर 30 सोना तस्कर एक साथी की बीमारी का बहाना कर एयरपोर्ट से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इन तस्करों ने अपने पेट में सोना छुपा रखा था। घटना के बाद कस्टम विभाग में लोकल पुलिस हरकत में आई लेकिन तस्करों को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: विजय नारायण हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

ताजा समाचार