बदायूं: वार्ड ब्वॉय की जांच पूरी, विभागीय कार्रवाई की तैयारी

जिला अस्पताल में मरीजों को दवाएं लिखता पकड़ा गया वार्ड ब्वॉय, किया गया था निलंबित

बदायूं: वार्ड ब्वॉय की जांच पूरी, विभागीय कार्रवाई की तैयारी

बदायूं, अमृत विचार। मरीजों को दवाएं लिखने का आरोपी और जेल जाने वाले दूसरे वार्ड ब्वॉय को जिला अस्पताल प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। सीएमएस ने दोनों वार्ड व्यॉय की जांच डॉ. अमित वार्ष्णेय को सौंपी थी। जो पूरी हो गई है। जांच रिपोर्ट सीएमएस को सौंपी जाएगी। जिसके आधार पर दोनों वार्ड ब्वॉय पर विभागीय कार्रवाई होगी।

जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय दीक्षित कुमार मार्च में मरीजों को दवाएं लिखता पकड़ा गया था। उसे सीएमएस ने उसी दिन निलंबित कर दिया जबकि दूसरा वार्ड ब्वॉय महेंद्र उर्फ राजू जुआ खेलने के मामले में जेल भेजा गया था। राजू जेल से आने के बाद ड्यूटी करने लगा। सीएमएस को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने राजू को भी उसी दिन निलंबित किया था। सीएमएस ने दोनों वार्ड ब्वॉय की जांच कराई। जांच अधिकारी ने जांच पूरी कर ली है। जांच रिपोर्ट सीएमएस को दी जाएगी। 

जांच अधिकारी के अनुसार दोनों वार्ड ब्वॉय पर लगा आरोप सही निकला है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएमएस डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि लापरवाही और मनमानी के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। कई शिकायतें मिल चुकी हैं। इन दोनों वार्ड ब्वॉय को निलंबित करने के बाद जांच कराई गई थी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल के चिकित्सक ही मरीजों को दवा लिख सकते हैं या मरीजों को सलाह दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बदायूं: शहर के रेस्टोरेंट में मिले लड़का-लड़की, हिंदू संगठनों का हंगामा