Unnao: आखिर नींद से कब जागेगा परिवहन विभाग? न रजिस्ट्रेशन न लाइसेंस, धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे बिना नंबरों वाले वाहन

Unnao: आखिर नींद से कब जागेगा परिवहन विभाग? न रजिस्ट्रेशन न लाइसेंस, धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे बिना नंबरों वाले वाहन

उन्नाव, अमृत विचार। सफीपुर क्षेत्र में करीब एक सैकड़ा से अधिक ई-रिक्शा बिना पंजीयन के फर्राटा भर रहे हैं। हालात यह हैं कि पार्किंग स्थल न होने से बिना स्टैंड के ही सार्वजनिक जगह पर ई-रिक्शा का रेला रहता है। जबकि, इस समय अतिक्रमण अभियान न चलने से सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या बनी हुई है। वहीं, हर तरफ ई-रिक्शा चालकों के सड़क पर कब्जा जमाने से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है।  

बता दें कि कस्बे में दर्जनों ई-रिक्शा बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे हैं। इन पर ओवर लोडिंग होने के बाद भी जिम्मेदार बेखबर हैं। यातायात में इनसे जाम की भी समस्या बढ़ गई है। बिना लाइसेंस ई-रिक्शों के नाबालिग चालक सड़कों पर यमदूत बनकर वाहनों को दौड़ा रहे हैं। सार्वजनिक जगह पर वाहन खड़े कर वे सवारियां भरते हैं, जिससे जाम की स्थिति लगातार विकराल होती जा रही है। 

इससे हादसों की भी आशंका बढ़ गई है। ई-रिक्शा विक्र्रेता भी बिना पंजीयन के कारोबार कर रहे हैं। नगर निवासी अनुराग सिंह कहते हैं कि गैर पंजीकृत व बिना नंबर के ई-रिक्शा मुसीबत का कारण बन रहे हैं। ई-रिक्शा चालक कहीं से भी सवारियों से लेकर सामान भरकर निकल पड़ते हैं। जो बड़े हादसे को दावत देते हैं। 

बिना नंबर के दर्जनों रिक्शा सड़कों पर भरते हैं फर्राटा

क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर फर्राटा भरने वाले अधिकतर ई-रिक्शा जहां बिना नंबर के हैं। वहीं, उन्हें चलाने वाले भी अनट्रेंड हैं। चालक किसी भी गाली में कभी भी सवारियां लेकर फर्राटा भरते नजर आते हैं। जिससे वे अपनी जान तो जोखिम में डालते ही हैं वहीं सवारियों की जान के साथ भी  खिलवाड़ कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Unnao: वांछित फल पूरे करती है मां दुर्गा व गौरी-गणेश की मूर्ति, 40 साल पहले कोई रेलवे स्टेशन पर छोड़ गया था प्रतिमा