Unnao: भए प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी; जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया रामनवमी पर्व

Unnao: भए प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी; जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया रामनवमी पर्व

उन्नाव, अमृत विचार। भगवान श्री राम जी के जन्म के अवसर पर मनाया जाने वाला रामनवमी पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर नगर के विभिन्न स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। कहीं पर राम नाम के विजय मंत्र का पाठ किया गया तो कहीं पर रामभक्त हनुमान जी की आराधना करते हुये हनुमान चालीसा का पाठ किया।

बता दें बुधवार को राम नवमी होने पर जनपद के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों में श्रंगार कराया गया। जिसके बाद विधि विधान से पूजा अर्चना कराई गई। दोपहर बारह बजते ही राम जन्म की झांकियां प्रस्तुत की गई। जिसे देख वहां मौजूद लोग झूमने लगे। इस दौरान जय श्री राम के गगन भेदी नारे लगाये। 

राजधानी मार्ग स्थित दुर्गा मंदिर में भगवान रामजन्म के अवसर पर राम नाम के विजय मंत्र का पाठ किया गया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ किया इसके बाद रामभक्तों ने श्री राम जय राम जय-जय राम नाम का पाठ किया। 

भगवान राम का जन्म होते ही भक्तों ने रामजन्म होते ही भए प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी व भगवान श्रीराम के गगनभेदी जयकारे लगाते हुए भगवान की आरती उतारी। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मनमोहक झांकी देख हर कोई हतप्रभ रह गया। भगवान के जन्म होने के बाद चंदामृत व पंजीरी का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें- Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू में आई तकनीकी कमी; आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन