BBAU छात्रों पर FIR दर्ज, सिक्योरिटी में तैनात कर्मचारियों को पीटने का आरोप 

BBAU छात्रों पर FIR दर्ज, सिक्योरिटी में तैनात कर्मचारियों को पीटने का आरोप 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ‌छात्रों पर एफआईआर मेसर्स सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस के एरिया मैनेजर धर्मेंद्र सिंह की शिकायत पर दर्ज की गई है। विश्वविद्यालय के छात्रों पर यूनिवर्सिटी में तैनात कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट करने का आरोप है। 

दी गई तहरीर पर चार छात्रों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है, वहीं इसमें 25 छात्रों को अज्ञात बताया गया है। ‌आशियाना थाने में आरोपी छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,352,323,504 व 506 के तहत केस दर्ज दर्ज किया गया है। जिसमें छात्र अश्वनी कुमार,विकास कुमार,राहुल कुमार,अलोक कुमार राव को आरोपी बनाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय में छात्र अपनी मांगों को लेकर घरना दे रहे हैं। इसको लेकर बुधवार को छात्र कुलपति आवास का घेराव करने आए थे, इस दौरान उनका सुरक्षा कर्मियों से विवाद हो गया। विवाद होने के बाद छात्रों ने सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई कर दी। ‌सुरक्षाकार्मियों का आरोप है कि छात्र गाली-गलौज करते हुए ईंट-पत्थर से लैस होकर आये थे। छात्रों को कुलपति आवास पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया तो छात्र उग्र हो गए इसके बाद सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई कर दी। सुरक्षाकर्मी विनय प्रताप सिंह,अमित कुमार सिंह,दुर्गा प्रसाद,नीरज,शशिकांत यादव और नरेंद्र विश्वकर्मा को घटना के दौरान चोट आई है।

ये भी पढ़ें -रामगोपाल यादव के बयान पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का पलटवार, बोले-इनकी छाती पर लोट रहे हैं सांप

ताजा समाचार

फिरोजाबाद सीट पर सपा-भाजपा के बीच चुनौतीपूर्ण संघर्ष, 19 लाख मतदाता करेंगे जीत का फैसला
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने किया नामांकन, बसपा ने जौनपुर सीट से दिया है टिकट
मेरठ एक्सीडेंट: दरोगा की सड़क हादसे में मौत, बुलेट पर साथी के साथ जा रहे थे हरिद्वार
बिहार में तेज धमाके के साथ फटा रसोई गैस सिलेंडर, महिला समेत तीन बच्चों की जलकर मौत 
लखनऊ: डालीगंज रेलवे स्टेशन के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं 
घर घर जाकर मतदाताओं को पर्ची वितरित कर रहीं बीएलओ...कुंदरकी व बिलारी में 7 मई को लोस मतदान