सोशल मीडिया मंच 'एक्स' ने कहा- पाकिस्तानी सरकार की चिंताओं को दूर करने के लिए काम करना जारी रखेंगे

सोशल मीडिया मंच 'एक्स' ने कहा- पाकिस्तानी सरकार की चिंताओं को दूर करने के लिए काम करना जारी रखेंगे

इस्लामाबाद। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ ने पाकिस्तान में उसकी सेवाओं को फरवरी से लगातार निलंबित किये जाने के बीच गुरुवार को पहली बार कहा कि संबंधित अधिकारियों के साथ उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए काम किया जा रहा है।

पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को उच्च न्यायालय को बताया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों के कारण देश में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ‘एक्स’ की सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया गया है। एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ की सेवाओं को फरवरी में निलंबित कर दिया गया था। उस वक्त रावलपिंडी के पूर्व आयुक्त लियाकत चट्ठा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश पर आठ फरवरी के आम चुनावों में धांधली में शामिल होने का आरोप लगाया था। 

‘एक्स’ की वैश्विक सरकारी मामलों की एक टीम ने कहा, ‘‘हम उनकी चिंताओं को समझने के लिए पाकिस्तानी सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे।’’ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने ‘एक्स’ की सेवाओं को निलंबित किये जाने के खिलाफ पत्रकार एहतिशाम अब्बासी की याचिका पर बुधवार को सुनवाई की थी। 

इसी तरह के एक मामले की सुनवाई में सिंध उच्च न्यायालय (एसएचसी) ने बुधवार को गृह मंत्रालय को एक सप्ताह के भीतर निलंबन के संबंध में अपना निर्णय रद्द करने का निर्देश दिया था। अदालत ने सुनवाई नौ मई तक के लिए स्थगित कर दी थी और गृह मंत्रालय को उक्त तारीख पर सोशल मीडिया मंच की सेवाओं को निलंबित किये जाने का कारण बताने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें : अमेरिका में अवैध तरीके से दाखिल हुए भारतीय नागरिक की मौत, मेक्सिको सीमा पर किया गया था गिरफ्तार