गोंडा: परिवहन विभाग का अनूठा प्रयोग, चालक के सामने होगी उसके परिवार की फोटो, जानें क्यों

गोंडा: परिवहन विभाग का अनूठा प्रयोग, चालक के सामने होगी उसके परिवार की फोटो, जानें क्यों

गोंडा, अमृत विचार। अब प्रदेश भर के व्यावसायिक वाहनों की ड्राइविंग सीट के सामने ड्राइवर की फेमिली फ़ोटो लगाई जाएगी। इससे वाहन चालक ट्रैफिक रूल तोड़ने में थोड़ा हिचकेंगे। सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए शासन स्तर पर य़ह निर्णय लिया गया है। देवी पाटन रीजन के आरएम अपराजित श्रीवास्तव ने बताया कि परिवहन आयुक्त के स्तर पर यह निर्णय लिया जा चुका है कि ट्राफिक नियमों के अनुपालन के दृष्टिकोण से वाहन चालकों को भावनात्मक रूप से जागरूक किया जाना है।

इसके अंतर्गत अब सभी व्यावसायिक वाहनों की ड्राइविंग सीट के सामने ड्राइवर की फेमिली फ़ोटो लगाई जाएगी। इससे वाहन चालक ट्रैफिक रूल तोड़ने मे थोड़ा हिचकेंगे। एआरटीओ बबिता वर्मा के अनुसार अभी इसे केवल व्यावसायिक वाहनों के लिए लागू किया जाएगा। इस नए नियम के अनुपालन से वाहन दुर्घटनाओं के प्रति चालकों के मन मे थोड़ा डर होगा कि सभी के पीछे उनका परिवार है जो कि उनके सुरक्षित घर वापसी का इंतजार कर रहा है।

हालांकि इस नियम का अनुपालन करा पाना इतना सरल नहीं है, लेकिन इस बात पर सभी सहमत हैं कि इससे दुर्घटनाओं की संख्या मे काफी सुधार होने की संभावना है। गोंडा डिपो के एआरएम कपिल देव बताते है कि निगम मे तैनात चालकों ने भी इसका स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: प्रेम प्रसंग में आहत किशोर ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में कोहराम