सांसद हाजिर हों, जनता को जवाब दें, कन्नौज में बोले अखिलेश यादव- ‘साइकिल’ चुनाव निशान और मैं यहां हूं

सांसद हाजिर हों, जनता को जवाब दें, कन्नौज में बोले अखिलेश यादव- ‘साइकिल’ चुनाव निशान और मैं यहां हूं

कन्नौज/तिर्वा, अमृत विचार। ‘सांसद हाजिर हों, जनता को जवाब दें। पूरे पांच साल तक सांसद ने कुछ विकास नहीं कराया, अब जनता पूछेगी कि सांसद हाजिर हों, जनता को जवाब दें कि पूरे पांच वर्ष में क्या विकास कराया?’ यह सवाल यहां 18 दिन में दूसरी बार पहुंचे सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए उछाला। वह भूड़पुर्वा गांव में करीब दो माह पहले आत्महत्या करने वाले युवक के घर पहुंचे थे।

पत्रकारों से रूबरू अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार में सबसे अधिक विकास कार्य किये गये। कन्नौज में विशिष्ट मंडी, परफ्यूम पार्क, एक्सप्रेस वे समेत कई अन्य विकास कराए गए पर भाजपा सरकार ने इनको आगे नहीं बढ़ाया। विकास कार्य पूरे हो जाते तो बेरोजगारों को काम मिलता। सपा मुखिया गुरुवार को पार्टी कार्यालय में सपा के सेक्टर प्रभारियों की बैठक लेने आये थे। दो घंटे की बैठक में उन्होंने जिम्मेदारियां सौंपीं और वरिष्ठ नेताओं से बात की।

इसके बाद वह भूड़पुर्वा गांव पहुंचे जहां बेरोजगारी से तंग आकर आत्महत्या करने वाले बृजेश पाल के पिता से मिले। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यदि भाजपा नौकरी दे देती तो बृजेश आत्महत्या न करता। भाजपा ने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन नौकरियां नहीं दीं। सिपाही परीक्षा में 60 लाख बेरोजगार परीक्षा में बैठे पर पेपर लीक करा दिया गया। इससे परीक्षा निरस्त करनी पड़ी।

इस चुनाव में पीएम, सीएम से लेकर कई मंत्री वोट मांगने आएंगे पर किसी ने जिले के विकास कराने पर नहीं सोचा। जनता ने सपा को फिर से मौका दिया तो वह जिले का विकास कराएंगे। कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया कि ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न है और वह यहां हैं। कहा कि कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के पाल, वर्मा समेत कई समाज के लोग भाजपा से नाराज हैं। इससे भाजपा को करीब दो लाख वोटों का नुकसान होगा।

कहा कि बेरोजगारी व महंगाई को लेकर इंडी गठबंधन बनाया है। गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक गठबंधन के प्रत्याशी विजयी होंगे। चुनाव का पहला चरण गठबंधन के पक्ष में जा रहा है। फरुर्खाबाद में उनके प्रत्याशी की जीत पक्की है। संजू कटियार के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए भाजपा में जा रहे हैं। 

तिर्वा संवाददाता के अनुसार ठठिया थाना क्षेत्र के भदौसी गाव निवासी जिला प्रवक्ता विजय द्विवेदी काफी समय से अस्वस्थ हैं। गुरुवार को अखिलेश यादव ने उनके घर पहुंच हालचाल लेते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर उनसे चर्चा की। इस दौरान कहा कि हिटलर शाही सरकार 14 में आई थी। अब उसकी विदाई का समय आ गया है।

यह भी पढ़ें:-अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामले में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट अदालत में मंजूर