गोंडा: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में सरकारी स्कूल का प्रधानाध्यापक निलंबित

गोंडा: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में सरकारी स्कूल का प्रधानाध्यापक निलंबित

गोंडा, अमृत विचार। छपिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत बखरौली के कम्पोजिट विद्यालय बखरौली के  प्रधानाध्यापक को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। प्रधानाध्यापक पर एक राजनीतिक पार्टी के उम्मीदवार के प्रचार प्रसार में शामिल होने का आरोप है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी। शिकायत की जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की गयी है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।   

छपिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत बखरौली के कंपोजिट स्कूल में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात अरुण कुमार वर्मा एक राजनैतिक दल के प्रत्याशी का प्रचार प्रसार कर रहे थे। अरुण वर्मा पर प्रत्याशी के राजनैतिक कार्यक्रमों में शामिल हुए। होने का आरोप भी लगा था। भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी। प्रशासन की जांच में शिकायत‌ सही पायी गयी। इसके बाद प्रधानाध्यापक अरुण कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचन्द यादव ने बताया कि प्रधानाध्यापक का कृत्य आदर्श निर्वाचन आचार संहिता का उल्लंघन तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों के वितरीत पाया गया। प्रधानाध्यापक अरुण वर्मा सरकारी सेवक कर्मचारी आचरण नियमावली के उल्लंघन के भी दोषी पाए गए। अरुण कुमार वर्मा को निलंबित कर उच्च प्राथमिक विद्यालय घनश्यामपुर से सम्बद्ध कर दिया गया है। इस पूरे की विस्तृत जांच की जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी गीतांजली तिवारी को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें -भक्तिपथ पर हादसा-तेज हवा के झोंके से गिरा एंगल और पर्दा, श्रद्धालु हुए घायल-रोका गया आवागमन