भक्तिपथ पर हादसा-तेज हवा के झोंके से गिरा एंगल और पर्दा, श्रद्धालु हुए घायल-रोका गया आवागमन

भक्तिपथ पर हादसा-तेज हवा के झोंके से गिरा एंगल और पर्दा, श्रद्धालु हुए घायल-रोका गया आवागमन

अयोध्या,अमृत विचार। राम जन्मोत्सव की तैयारी के बीच बुधवार को राम नगरी में एक हादसा हो गया। हादसे में कई श्रद्धालु चोटिल हुए हैं। इनमें से दो महिलाओं का श्रीराम अस्पताल में उपचार कराया गया है। हादसा भक्ति पथ के एंट्री पॉइंट श्रृंगारहाट बैरियर के निकट हुआ। हादसे के बाद इस मार्ग पर श्रद्धालुओं का आवागमन रोक दिया गया है और हनुमानगढ़ी चौराहे के रास्ते आवागमन कराया जा रहा है। साथ ही प्रशासन ने पूरे मार्ग से टेंट, एंगिल, केबल आदि को हटवाना तथा जर्जर बाउंड्रीवाल की दीवारों को गिरवाना शुरू कर दिया है। 

बताया गया कि भीषण गर्मी में श्रद्धालुओं को बचाव के लिए नगर निगम प्रशासन की ओर से रामनगरी के विभिन्न मार्गों पर टेंट का पर्दा लगवाया गया है। रामपथ से हनुमानगढ़ी और कनक भवन तथा राम जन्मभूमि के विप मार्ग नंबर दो की ओर जाने वाले भक्ति पथ पर श्रृंगारहॉट बैरियर के निकट प्रकाश व्यवस्था के लिए लगाए गए एंगिल और केबल के सहारे पर्दा लगवाया गया था। 

बुधवार को लगभग दस बजे हवा के तेज झोंके के चलते फैंसी लाइट एंगिल समेत गिर पड़ा और उधर से गुजर रहे श्रद्धालुओं का जत्था इसकी चपेट में आ गया। मामले की जानकारी पर थाना रामजन्मभूमि प्रभारी ने एंबुलेंस मंगवा घायलों को श्री राम अस्पताल भिजवाया। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अंजना (30) पत्नी प्रह्लाद ग्राम बगुरहिया हाट थाना दीपनगर जिला नालंदा बिहार को ज्यादा चोट आई थी , जबकि तीन अन्य चोटिल हुई थीं। सभी का प्राथमिक उपचार किया गया है। 

3 - 2024-04-17T123732.708

उधर हादसे के बाद हरकत में आए प्रशासन ने इस मार्ग पर श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया है तथा मार्ग पर स्थित एंगल केबल पर्दे आदि को हटवाया जा रहा है। आवागमन हनुमानगढ़ी चौराहे के रास्ते से शुरू कराया है। मंगलवार की शाम भी तेज हवा के झोंके से परदे उड़े थे, लेकिन मेला क्षेत्र में भीड़ न होने के चलते कोई घायल नहीं हुआ था ।

ये भी पढ़ें -अयोध्या में रामजन्मोत्सव की धूम, हर तरफ हो रहा जयश्री राम का उद्घोष