बहराइच: छात्रवृत्ति परीक्षा में 172 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन, मिलेगा 12000 हजार प्रति वर्ष

बहराइच: छात्रवृत्ति परीक्षा में 172 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन, मिलेगा 12000 हजार प्रति वर्ष

बहराइच, अमृत विचार। सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश, प्रयागराज द्वारा आयोजित राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित हुआ। इसमें जनपद ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। इस बार 175 बच्चों ने छात्रवृत्ति परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

3 

नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल परीक्षा परिणाम में पिछले वर्ष की तरह ही परिषदीय विद्यालयों के छात्रों का दबदबा कायम रहा।जिला बहराइच में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा नामित नोडल शिक्षक आंचल श्रीवास्तव व पूरन लाल चौधरी ने परिणाम के विषय मे जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल मीन्स कम मेरिट छात्रवृत्ति योजना परीक्षा में सफल होने वाले विद्यार्थियों को केन्द्र सरकार की ओर से कक्षा नौ से बारहवीं तक अध्ययन करने पर हर साल 12000 हजार प्रति वर्ष छात्रवृति दी जाती है। तरह से इस चार साल में विद्यार्थी को छात्रवृत्ति के कुल 48 हजार मिलेंगे। 

घोषित परिणाम में अधिकांश बच्चे परिषदीय स्कूलों के हैं। जनपद में इसके लिए लगभग 1100 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। करीब 950 बच्चों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था। इस योजना के तहत जनपद हेतु निर्धारित कोटा 172 छात्रों को इसका लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें:-कन्नौज से अखिलेश ने किया नामांकन तो अपर्णा यादव ने ली चुटकी, कहा- उन्हें डर हैं कि...

 

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश के लिए दलाल अभी से सक्रिय, व्हाट्सएप ग्रुपों पर शिकायत करने लगे छात्र
MJPRU: 120 कॉलेजों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराना चुनौती, बरेली कॉलेज ने विश्वविद्यालय से की केंद्र बदलने की मांग
Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
बरेली मंडल में कांग्रेस का नहीं नामोनिशान, फिर भी सबसे ज्यादा रही बीजेपी के निशाने पर
लखनऊ: राजधानी के इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Bareilly News: टेंट गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख