Kanpur: शादी के 2 महीने बाद युवक ने पत्नी की चाकुओं से गोदकर की थी हत्या; पुलिस से मुठभेड़ में पैर में लगी गोली, गिरफ्तार

Kanpur: शादी के 2 महीने बाद युवक ने पत्नी की चाकुओं से गोदकर की थी हत्या; पुलिस से मुठभेड़ में पैर में लगी गोली, गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र के कटरा इलाके में रहने वाले शिवा ने पत्नी गुंजन गुप्ता की अवैध संबंधों के शक में चाकू से गोदकर नृशंस हत्या कर फरार हो गया था। पुलिस ने गांव रायबरेली समेत संभावित ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन कुछ सफलता हाथ नहीं लगी। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सोमवार देर शाम मुखबिर की सूचना मिली कि हत्यारोपी कपली ओवरब्रिज के पास आने वाला है। 

जिस पर पूरी टीम सक्रिय हो गई। इस दौरान जैसे ही पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की तो आरोपी ने तमंचे से फायर झोंक दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी को मुठभेड़ में घायल कर दिया। इसकी सूचना आलधिकारियों को दी। घायलावस्था में आरोपी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। एसीपी ने बताया कि हत्यारोपी पर हाल ही में डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। 

गुंजन गुप्ता की हत्या के बाद मौके पर पहुंची मां मंजू ने बताया था कि उनके पति की कई वर्ष पहले मौत हो चुकी थी। उनके तीन बेटियां कंचन, ज्योति और गुंजन गुप्ता थीं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। मंजू अलग-अलग बेटियों के साथ रहती थीं। बताया था कि गुंजन के किराए के घर में ऊपरी मंजिल पर रायबरेली के ऊंचाहार पूरे इमलिया निवासी शिवा रहता था। 

शिवा पावर हाउस में किसी बिल्डर के साथ काम कर रहा था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे। इसी वजह से दोनों ने 13 फरवरी को शादी कर ली थी। इस दौरान गुंजन और शिवा रहने लगे। पनकी पुलिस की पूछताछ में पड़ोसी शिल्पी ने बताया था कि वे नौरैयाखेड़ा स्थित चादर व तकिया का खोल बनाने वाली कंपनी में नौकरी करती है। 

बताया था कि अक्सर गुंजन उसे बताती थी कि शिवा उसकी बहुत पिटाई करता था। बताया कि गुंजन ने उससे पेट की सिकाई के लिए बोतल भी मांगी थी। शिल्पी ने बताया कि दो दिन से वह कमरा बंद देख मकान मालिक को बता रही थी लेकिन मकान मालिक ने कोई ध्यान नहीं दिया था। बताया कि बुधवार को रामनवमी पर सुबह उसके पति भंडारा कराने में व्यस्त थे। 

इसी दौरान कामता प्रसाद के फोन पर शिवा की कॉल आई और उसने कहा कि उसने गुंजन की हत्या कर दी है, और खुद फांसी लगाने जा रहा हूं। इस कॉल के बाद कामता के होश उड़ गए उन्होंने फौरन पुलिस को मामले की सूचना दे दी। सूचना पर पहुंचे एसीपी तेज बहादुर सिंह और इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल के साक्ष्य एकत्रित किए थे और इसके बाद हत्यारोपी की तलाश में जुटे थे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कुशाग्र हत्याकांड में कोर्ट ने दिया अंतिम अवसर, इस दिन तय होंगे आरोप...