हल्द्वानी: सीपीयू के काम से एसएसपी नाराज, थानेदारों को भी मिली फटकार

हल्द्वानी: सीपीयू के काम से एसएसपी नाराज, थानेदारों को भी मिली फटकार

हल्द्वानी, अमृत विचार। मासिक अपराध समीक्षा बैठक में सिटी पेट्रोल यूनिट (सीपीयू) के काम से एसएसपी नाराज दिखे। उन्होंने थानेदारों को फटकारा और टीम भावना से काम करने के लिए कहा। वनाग्नि को देखते हुए उन्होंने फायर यूनिट को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। 

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में बैठक करते हुए एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने प्रभारी सीपीयू को निर्देशित किया गया कि चालानों की संख्या काफी कम है, चलानी कार्यवाही में बढ़ोत्तरी की जाए। कोर पुलिसिंग पर फोकस करें। उन्होंने लम्बित विवेचनाओं पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा, यदि विवेचक की विवेचना में लापरवाही मिलती है तो संबंधित थाना प्रभारी भी उतना ही जिम्मेदार रहेगा।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर अधिक से अधिक चालानी कार्यवाही, तुलनात्मक आंकड़ों में बेहतर परिणाम दें, अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। आबकारी अधिनियम में की गई कार्रवाई पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की और कहा, कार्यवाही मात्र खानापूर्ति के लिए न करें।

शस्त्र अधिनियम की कार्यवाहियों में कमी पाई गई। पर्यटन सीजन में यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखें और पीक समय में टीम भावना से काम करें। एसएसपी ने इस दौरान सेवानिवृत्त हुए एसआई जसवीर सिंह, एएसआई जीवन चंद्र मिश्रा और एएसआई रंजीत सिंह को सम्मानित किया। इस दौरान एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, एसपी क्राइम/यातायात हरबंस सिंह, सीओ रामनगर भूपेंद्र सिंह भण्डारी, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी, सीओ लालकुआं संगीता, सीएफओ गौरव किरार, थाना व शाखा प्रभारी मौजूद रहे।