Kanpur: मोदी के जाते ही फिर पहले जैसी दुर्दशा शुरू; केस्को ने शुरू की खोदाई, फुटपाथ पर लग गईं दुकानें

Kanpur: मोदी के जाते ही फिर पहले जैसी दुर्दशा शुरू; केस्को ने शुरू की खोदाई, फुटपाथ पर लग गईं दुकानें

कानपुर, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद गुमटी बाजार की तस्वीर फिर से बिगड़नी शुरू हो गई है। पांच दिनों में जिस तरह केस्को, नगर निगम, जलकल, जलनिगम व प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने रूट को चमकाया उस पर फिर से मिट्टी फेरने का काम शुरू हो गया है। 

केस्को ने रविवार को मुख्य सड़क पर खोदाई शुरू कर दी है। भूमिगत केबिल डालने के लिये सड़क को खोदा गया। जिससे फुटपाथ पर मिट्टी के ढेर लगा दिये गये। मुख्य सड़क पर वाहन पार्किंग के साथ ही फुटपाथ पर दुकाने सजने लगी हैं।

गुमटी बाजार तीन दिनों से प्रभावित थी। नगर निगम ने फुटपाथ और बाजार के गलियारे को अतिक्रमण से खाली करा दिया था। रोड भी चमाचम कर दी थी। जिससे गुमटी बाजार की सड़क चौड़ी दिखने लगी थी। लेकिन, पीएम के रोड शो के खत्म होते ही रविवार को फिर पहले की तरह ही सड़क पर ही वाहन पार्किंग की गई। फुटपाथ और गलियारों में दुकानें सज गईं। 

केस्को ने भूमिगत तार डालने के लिये खोदाई शुरू कर दी है। खोदाई कार्य की वजह से सड़क पर जाम की स्थिति बनी। मजदूरों ने मिट्टी खोदकर सड़क पर डाल दी। क्षेत्रीय दुकानदार भी इस खोदाई से नाराज रहे। दुकानदार संजय सिंह ने कहा कि तीन दिन से वैसे ही दुकानें बंद थीं। आज खुलीं तो खोदाई की वजह से ग्राहक दुकान नहीं चढ़ रहे हैं। खोदाई की वजह से नई बनी सड़क टूट गई है।

उतर गईं लाइटें, बंद होने की जांच 

नगर निगम ने रोड शो के लिये किराये पर लाइटें लाकर खंभो में लगाई थीं। रविवार को उन्हें उतार लिया गया। वहीं, रोड शो के दौरान 5 स्ट्रीट लाइटों के बंद होने की जांच शुरू हो गई है। केस्को ने नगर निगम की लाइटों को कनेक्शन दिया था। उच्च अधिकारियों के अनुसार लापरवाही पर दोषियों पर कार्रवाई हो सकती है। 

ब्राडबैंड के तारों का जाल भी लगना शुरू

गुमटी नंबर 5 क्रासिंग से खोयामंडी कालपी रोड तक मकड़जाल की तरह फैले तारों को नगर निगम व केस्को ने काट दिया था। जिसके बाद क्षेत्र और आस-पास ब्राडबैंड व डिश सेवा ठप हो गई है। रविवार को अलग-अलग कंपनियों ने फिर से लाइनों को खींचना शुरू कर दिया है। कंपनियों के अनुसार पूरी तरह से समस्या को ठीक होने में एक सप्ताह लग जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शादी के बाद हनीमून मनाने गए थे बैंकॉक, पति का मोबाइल देखकर पत्नी के उड़े होश...दर्ज कराई रिपोर्ट

ताजा समाचार

बहराइच: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ लिया जायजा
अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार  
एलन मस्क ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर से छेड़ दी बहस, राहुल ने बताया ब्लैक बॉक्स...पूर्व मंत्री ने कही ये बात
अंबेडकरनगर: केंद्र और प्रदेश सरकार निषाद समाज के लिए चला रही हैं कई योजनाएं, बोले मंत्री संजय निषाद
Kannauj: चार शातिर चोर गिरफ्तार, एक फरार, लाखों रुपये का माल बरामद, खुलासा करने पर पुलिस टीम को मिला इनाम