BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों के लिए दूसरा मौका, जान लें लास्ट डेट...जल्द करें अप्लाई

BPSC Recruitment 2024: बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर पदों के लिए दूसरा मौका, जान लें लास्ट डेट...जल्द करें अप्लाई

BPSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। जहां बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर (बीएचओ) भर्ती 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को दूसरा मौका दिया है जो प्रारंभिक आवेदन करने से चूक गए थे। 

बीपीएससी द्वारा हाल ही में जारी अधिसूचना के अनुसार, ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख 29 मई 2024 तक बढ़ाई गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि जो उम्मीदवार पहले ही आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 318 पद भरे जाएंगे।

योग्यता एवं मानदंड क्या है?
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बागवानी/कृषि विज्ञान (Horticulture/Agriculture) आदि में BSc की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

इस तरह करें आवेदन? 
ऑनलाइन आवेदन के लिए, उम्मीदवारों को BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। होम पेज "ऑनलाइन आवेदन" टैब पर क्लिक करें और "ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2024" चुनें। आवश्यक विवरण दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। शुल्क का भुगतान करें और अपना आवेदन जमा करें। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29 मई 2024 है।

ये भी पढ़ें- Government Job: बी.कॉम या एम.कॉम विषय से की है आपने पढ़ाई तो तुरंत करें इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई