हेमलता हत्याकांड : पति ही निकला गर्भवती पत्नी का हत्यारा, चरित्र पर शक में दोस्त के साथ मिलकर रची साजिश

हेमलता हत्याकांड : पति ही निकला गर्भवती पत्नी का हत्यारा, चरित्र पर शक में दोस्त के साथ मिलकर रची साजिश

बरेली/दुनका, अमृत विचार। शाही क्षेत्र में हेमलता की गोली मारकर हत्या का पुलिस ने नौ दिन बाद खुलासा कर दिया। पुलिस का दावा है कि पति राजकुमार ने हेमलता के बहनोई से अवैध संबंध होने के शक और गर्भ ठहरने की वजह से हत्या की। 

राजकुमार ने पहले हेमलता के सीने में तमंचे से गोली मारी और फिर सिर में गोली मारी थी। इसके बाद उसने दोस्त राजबहादुर के साथ मिलकर लूट की झूठी कहानी रची थी। पुलिस ने पति राजकुमार और उसके दोस्त राजबहादुर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

शाही के गांव बकैनिया का राजकुमार 14 मई को अपनी ससुराल शीशगढ़ के गांव मल्सा खेड़ा से लौट रहा था। राजकुमार ने पुलिस को बताया था कि बदमाशों ने लूटपाट के बाद हेमलता की गोली मारकर हत्या कर दी है। पुलिस का शक शुरुआत से ही पति पर जा रहा था। 

दो दिन पहले हेमलता के पिता हरीश कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर राजकुमार पर हत्या करने का शक जाहिर किया था। जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ तेज की और उसके बयानों के वीडियो दिखाए तो वह उलझ गया और सच्चाई बता दी। गुरुवार को ग्राम आनंदपुर बाजार के पास से राजकुमार (25) और दोस्त रामबहादुर (24) को गिरफ्तार किया है। उधर हेमलता के पिता हरीश ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने जो जेवरात बरामद किए हैं, वह उनकी बेटी के नहीं हैं।

हेमलता का रील बनाना राजकुमार को नहीं था पसंद
आरोपी राजकुमार ने पूछताछ में बताया कि उसकी शादी हेमलता से मई 2023 में हुई थी। हेमलता मोबाइल से बहुत ज्यादा बातें करती थी और रील बनाने की भी शौकीन थी, जबकि उसे यह पसंद नहीं था। इस बात पर कई बार विवाद हुआ। उसने कई बार हेमलता को पीटा लेकिन वह मान नहीं रही थी।

बहनोई से बात करते पकड़ने पर बढ़ा विवाद
राजकुमार ने बताया कि कुछ महीने पहले हेमलता अपने बहनोई से बात कर रही थी, जब उसने मना किया तो उसने झगड़ा किया। परिजनों के समझाने के बाद बात न करने का वादा किया था लेकिन जब वह घर से बाहर जाता था तो हेमलता चोरी-छिपे बात करती थी। उसने मार्च में भी बात करते पकड़ा तो गुस्से में मोबाइल तोड़ दिया। इसके बाद उसने पत्नी के मोबाइल में अपना सिम डाल लिया। इसके बाद हेमलता कई महीने मायके में रही।

गर्भवती होने से शक और गहरा गया
राजकुमार ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कि उसे करीब डेढ़ महीने पहले पता चला कि हेमलता गर्भवती है। ऐसे में उसने जांच कराई तो जांच में भी वह गर्भवती पाई गई। इसके बाद उसका शक और गहरा हो गया। उसे लगा कि हेमलता के पेट में पल रहा बच्चा उसका नहीं है। राजकुमार ने अपने दोस्त राजबहादुर को हेमलता के गर्भवती होने की जानकारी दी तो राजबहादुर ने निगरानी करने को कहा। हत्या के दस दिन पहले फिर से विवाद हुआ। इस पर मायके वालों ने हेमलता को ठीक से रखने को कहा। इसके बाद उसने हेमलता की हत्या के लिए एक तमंचा और दो कारतूस खरीदे।

विश्वास में लेने के लिए पत्नी को पहले खूब घुमाया
पुलिस के अनुसार राजकुमार ने पत्नी को विश्वास में लेने के लिए उसके साथ अच्छा व्यवहार किया। वह जो कहती उसे तुरंत पूरा करता। घटना से एक दिन पहले वह उसे मायके और उसकी मौसी के यहां घुमाने ले गया। उस दौरान होटल में खाना खिलाया। साथ ही उसे चूड़ियां भी दिलवाईं। उसके बाद घर लौटते समय उसका हेमलता से पेट में पल रहे बच्चे को लेकर विवाद हुआ। उसने बाइक की डिग्गी में रखा तमंचा निकालकर हेमलता के सीने में गोली मार दी। हेमलता तड़पती हुई जमीन पर गिर गई। जिंदा न बच जाए इसलिए उसने दूसरी गोली सिर में मार दी।

हत्या के बाद राजकुमार ने बनाई लूट की कहानी
हत्या के बाद राजकुमार ने सबसे पहले अपने दोस्त रामबहादुर को बुलाया। उसने रोते हुए खुद को किसी तरह बचाने को कहा। इस पर दोस्त ने मोटर साइकिल को पैर मारकर गिरा दिया। उसके बाद पत्नी के दोनों पैर के पायल और कमर में पहनी तगड़ी निकाल ली। उसका एक पैर का जूता उठाकर दूसरी तरफ फेंक दिया। 

तमंचे को खेत में लगे पेड़ के नीचे सूखे पत्तों के नीचे छिपा दिया और मौके पर एक खोखा कारतूस छोड़ दिया। वहीं से उसने दोस्त के मोबाइल पर कई बार फोन भी किया। उसके बाद गांव के लोगों को फोन कर लूट और हत्या की सूचना दी। इसके बाद वह दो हॉस्पिटल गया लेकिन वहां चोट न होने पर डॉक्टरों ने भर्ती करने से मनाकर दिया। उसके बाद नाटक करते हुए फिर मौके पर पहुंचा।

अवैध संबंधों के शक में पति राजकुमार ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की थी। पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया है। -घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी

ये भी पढ़ें- बरेली: बहन के लिए बोले अपशब्द, भाई के विरोध पर चाकू से किया हमला...अस्पताल में भर्ती 

ताजा समाचार

Unnao News: गंगा दशहरा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...आरती के बाद होगा दीपदान का कार्यक्रम
पिता की इच्छा पर आईसीयू में हुई फिल्मी शादी, डॉक्टर और स्टाफ बने गवाह
Video: गंगा दशहरा पर जहां भगवान राम ने पाई थी ब्रह्महत्या से मुक्ति, उस धोपाप धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब
Farrukhabad: गंगा दशहरा पर पांचाल घाट गंगा तट पर उमड़ा आस्था का जन सैलाब, हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
खेत की मेड़ काटने को लेकर भिड़ा दो सगे भाइयों का परिवार, एक की मौत, पांच घायल-दो की हालत गंभीर
नई समय सारिणी लागू करने के लिए रेलवे ने शुरू की तैयारी, एक जुलाई से बदला जाएगा मुरादाबाद से गुजरने वाली 20 ट्रेनों का समय