पीलीभीत: एमओआईसी ने फार्मासिस्ट से की अभद्रता, ऑडियो वायरल..सीएमओ ने दोनों को हटाया

पीलीभीत: एमओआईसी ने फार्मासिस्ट से की अभद्रता, ऑडियो वायरल..सीएमओ ने दोनों को हटाया

पीलीभीत, अमृत विचार। दवा लेकर एक किराये के वाहन से सीएचसी पहुंचे फार्मासिस्ट का एमओआईसी से रुपये मांगना महंगा पड़ गया। रुपये मांगने को लेकर दोनों के बीच नोकझोंक हो गई। 

एमओआईसी ने कॉल कर फार्मासिस्ट के साथ अभद्रता करना शुरु कर दी। इतना ही नहीं एमओआईसी ने फार्मासिस्ट के दिमाग ठिकाने लगाने की धमकी तक दे डाली। ऑडियो वायरल होने पर मामला सीएमओ तक पहुंचा। फजीहत को देखते हुए दोनों का तबादला दूसरे स्थान पर करते हुए जांच शुरु करा दी है। दोनों के बीच हुई नोकझोंक का ऑडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि फार्मासिस्ट राजीव कुमार लंबे समय से अमरिया सीएचसी पर कार्यरत हैं। वहां पर एमओआईसी के पद पर डॉ. आलमगीर कार्यरत हैं। वह हर सीएचसी पर मरीजों के इलाज में प्रयोग की जाने वाली दवाएं और उपकरण लेने के लिए मुख्यालय पर बने स्टोर से लेकर आते जाते हैं। इस सामान को लेने जाने के  लिए वाहन का किराया दिया जाता है। 10 दिन पूर्व फार्मासिस्ट राजीव दवा लेने के लिए मुख्यालय पर आए थे। 

दवा लेने के बाद वह सीएचसी पहुंचे तो उन्होंने वाहन का किराया  देने के लिए एमओआईसी और अन्य स्टाफ से कहा। लेकिन उन्हें रुपये देने के बजाए टरका दिया गया। इससे आहत होकर उन्होंने सीएचसी अमरिया के ग्रुप पर किराया न मिलने का मैसेज कर दिया। इस मेसेज को देखकर एमओआईसी का पारा चढ़ गया। एमओआईसी डॉ. आलमगीर और फार्मासिस्ट राजीव के बीच फोन पर रुपये को लेकर बात हुई। 

आरोप है कि एमओआईसी अपना आपा खो बैठे और फार्मासिस्ट के साथ अभद्रता करने लगे। जबकि फार्मासिस्ट कॉल पर एमओआईसी से सर..सर.. करके बात करता रहा। मगर एमओआईसी उन्हें दिमाग ठिकाने लगाने की धमकी देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे। दोनों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो गुरुवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।

स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप के अलावा अन्य ग्रुप में भी ऑडियो वायरल होने लगी। जिस पर सीएमओ डॉ. आलोक कुमार ने संज्ञान लेते हुए सरकारी सिस्टम में होने के बाद भी इस तरह की  हरकत करने पर दोनों का सीएचसी से तबादला कर दिया।

फार्मासिस्ट बरखेड़ा, एमओआईसी बिलसंडा में संबद्ध
ऑडियो वायरल होने के बाद इस मामले को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गंभीरता से ले रहे हैं। इसे लेकर कार्रवाई भी कर दी गई है। दोनों अलग-अलग स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है।  फार्मासिस्ट राजीव को बरखेड़ा सीएचसी से संबद्ध किया है, तो वहीं एमओआईसी  डॉ. आलमगीर को पद से हटाते हुए बिलसंडा सीएचसी से संबद्ध किया है।

फार्मासिस्ट और एमओआईसी के बीच वाहन के किराये को कोई बात हो गई थी। मामला संज्ञान में आने पर दोनों को सीएचसी से हटा दिया गया है। मामले में जांच शुरु कर दी गई है। यह मामला यहां तक क्यों पहुंचा। इसको लेकर जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर एक्शन लिया जाएगा। - डॉ. आलोक कुमार,  सीएमओ

ये भी पढे़ं-पीलीभीत: शासन से आएगी कॉल और होंगे सवाल...संभ्रांत नागरिक बताएंगे सफाई हुई या नहीं, 270 की सूची तैयार