Kanpur Online Fraud: शातिरों ने घर बैठे ट्रेडिंग से कमाई का दिया झांसा, महिला से ठगे लाखों रुपये, दो आरोपी गिरफ्तार

Kanpur Online Fraud: शातिरों ने घर बैठे ट्रेडिंग से कमाई का दिया झांसा, महिला से ठगे लाखों रुपये, दो आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। साइबर ठगों ने एक महिला को ऑनलाइन काम करके रुपये कमाने का झांसा देकर ट्रेडिंग करने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए थे। पीड़िता ने मामले की शिकायत साइबर सेल में की थी। मामले को गंभीरता से लेत हुए साइबर क्राइम पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों के खाते से साढ़े सात लाख रुपये, मोबाइल, सिम मिले है। पुलिस ने रुपयों को खातों में फ्रीज करा दिया है।

ऑनलाइन फ्रॉड

श्यामनगर निवासी प्रखर गुप्ता की पत्नी आकांक्षा गुप्ता को साइबर ठग घर बैठे ट्रेडिंग के जरिए रुपये कमाने का झांसा देकर टॉस्क देते थे। शुरू में तो आरोपियों ने उन्हें रुपये दिये थे, फिर ज्यादा रुपये कमाने का झांसा देकर एक टेलीग्राम एप में जोड़कर एक टास्क दिया। इस पर पीड़िता ने आरोपियों के बताए कई खातों में करीब 36 लाख रुपये जमा कर दिये थे। 

बाद में आरोपियों ने पीड़िता का फोन उठाना बंद करने के साथ ही ग्रुप से निकाले के साथ नंबर ब्लाक कर दिया था। पीड़िता ने अपनी साथ हुई ठगी की शिकायत साइबर सेल में 25 अप्रैल 2024 को की थी। साइबर सेल ने पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। एसीपी क्राइ‌म ने बताया कि साइबर क्राइम की टीम ने गुरुवार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन के गेट नं. 3 से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

आरोपियों ने अपने नाम मूल निवासी बस्ती के गौड जिला कपट्टा मंत्री व हाल पता लखनऊ के चिनहट नंदपुर सराब्लेख निवासी सुनील कुमार गुप्ता व अम्बेडकर के इब्राहिमपुर बलरामपुर दसोवा गांव निवासी अजय पटेल बताया। पुलिस को आरोपियों के पास से पीड़िता द्वारा खाते में डाले गये नौ लाख रुपये में से सात लाख रुपये, चार मोबाइल, सात सिम व खात में यूज किया सिम मिला है। वहीं पुलिस ने संबंधित बैंक से संपर्क कर खातों में मिले रुपयों को फ्रीज करवा दिया है। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया है।

कमीशन का देते थे लालच 

आरोपी अजय पटेल ने सुनील गुप्ता को कमीशन का लालच देकर उसके खाते का इस्तेमाल किया था। आरोपितों ने खाता प्राप्त करने के पश्चात पूर्व में रजिस्टर्ड नंबर परिवर्तित करा कर अपना मोबाइल नंबर डलवा दिया था। जिस पर आरोपी सुनील के खाते में नौ लाख रुपये आए थे।

यह भी पढ़ें- Kannauj: लापरवाह कर्मियों पर सख्त हुए अफसर; 107 मतदानकार्मिकों का वेतन-मानदेय रोकने का फरमान, की थी यह लापरवाही...