शाहजहांपुर: चेकिंग के दौरान नहीं मिला खाद्य विभाग लाइसेंस, तीन कैफे कराए बंद

शाहजहांपुर: चेकिंग के दौरान नहीं मिला खाद्य विभाग लाइसेंस, तीन कैफे कराए बंद

शाहजहांपुर, अमृत विचार: एसपी अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर सीओ सिटी तथा नगर मजिस्ट्रेट शहर में कैफे तथा रेस्टोरेंट को चेक किया। दोनों अधिकारियों ने कागज चेक किए और खाद्य विभाग लाइसेंस न होने पर कैफे तथा रेस्टोरेंट को बंद करा दिया। निर्देश दिए कि सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद खोले वरना कार्रवाई की जाएगी।

चारखंभा पर स्थित पिज्जा हब पर हुई घटना को लेकर लोगों ने एसपी अशोक कुमार मीणा से शिकायत की है कि शहर में अधिकांश कैफे तथा रेस्टोरेंट बिना मानक के चल रहे है ओर किसी के पास खाद्य विभाग का लाइसेंस नहीं है। एसपी ने सीओ सिटी सौम्या शुक्ला तथा डीएम उमेश प्रताप सिंह ने नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार को आदेश दिए है कि शहर के रेस्टोरेंट तथा कैफे चेक किए जाए और मानक को पूरा कर रहे है।

दोनों अधिकारियों ने सभी कैफे तथा रेस्टोरेंट को चेक किया। तीन कैफे तथा रेस्टोरेंट के पास खाद्य विभाग का लाइसेंस नही था, उनको बंद करा दिया गया। तीनों के संचालक से कहा गया कि सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद खोलेंगे। सभी कैफे मालिकों से संबंधी दस्तावेज, खाद्य संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

अनियतिता पायी जाने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने कैफे तथा रेस्टोरेंट के रजिस्टर को चेक किया। साथ ही सीसीटीवी कैमरे को चेक किया और कैमरे लगाने के निर्देा दिए गए। निर्देश दिए कि कोई संदिग्ध व्यक्ति मिले तो संबंधित थाने को शीघ्र सूचना देगे।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: नर्स हत्याकांड के मुख्य आरोपी का पेड़ से लटका मिला शव, आत्महत्या की आशंका