श्रावस्ती में कई जगह EVM हुईं खराब, प्रयागराज में मतदान का किया बहिष्कार 

श्रावस्ती में कई जगह EVM हुईं खराब, प्रयागराज में मतदान का किया बहिष्कार 

श्रावस्ती/प्रयागराज/लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान जारी है। यूपी की 14 लोकसभा सीट पर कई बड़े चेहरे मैदान में हैं। हालाँकि चुनाव आयोग के अनुसार कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है, लेकिन कई जगह ईवीएम मशीन खराब होने के चलते कई घंटे तक मतदान प्रभावित हुआ है। जबकि कई लोकसभा सीट पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार भी किया है। 

प्रयागराज में जौनपुर सीमा के पास स्थित भीटी डांडी गाँव में सुबह सात बजे से अब तक केवल दो ही वोट पड़े हैं। यहाँ ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। जिसके बाद से अधिकारी उन्हें समझाने में लगे हैं। इस गाँव में 1100 के करीब वोटर हैं जिन्हें मतदान के लिए समझाया जा रहा है।  

वहीँ घूरपुर क्षेत्र अंतर्गत बट गांव के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है।  ग्रामीणों का कहना है कि यहां की जनता को बिजली पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं दी गई हैं। सड़क मरम्मत नहीं की गई है और पूरे गांव की सड़क खराब है। इसलिए हम वोट डालने का बहिष्कार कर रहे हैं।

श्रावस्ती में वीवीपैट और ईवीएम में आई खराबी 
श्रावस्ती के जमुनहा के भवनियपुर में बूथ संख्या 14  पर 70 मत पड़ने के बाद वीवीपैट मशीन में खराबी आ गई। जिसके बाद उसे बदला गया। इसे तरह लाल बहादुर इंटर कालेज स्थित बूथ संख्या 55 पर मशीन में तकनीकी खराबी आने की सूचना के बाद उसे ठीक कर मतदान दोबारा शुरू कराया गया। वहीँ जिले में भिनगा-बगुरईया के भाग संख्या 150 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे सही करने के बाद मतदान शुरू कराया गया। जबकि गिलौला विकास खण्ड के मनसुखा में ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान दो घंटे तक बाधित रहा। 

ये भी पढ़ें -Live Lok Sabha Elections 2024 6th Phase: यूपी में छठवें चरण का मतदान जारी, दोपहर 1 बजे तक हुआ 37.23 फीसदी मतदान