मुरादाबाद: सीबीआई अधिकारी बताकर अधिवक्ता की पत्नी से चार लाख की ठगी

अधिवक्ता का इकलौता बेटा बांग्लादेश में करता है नौकरी

मुरादाबाद: सीबीआई अधिकारी बताकर अधिवक्ता की पत्नी से चार लाख की ठगी

मुरादाबाद, अमृत विचार। शातिर साइबर ठग ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर अधिवक्ता की पत्नी के पास कॉल करके बांग्लादेश के ढाका में काम करने वाले उसके बेटे की गिरफ्तारी कर डर दिखाकर चार लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना मझोला क्षेत्र के मिलन विहार निवासी सत्यपाल सिंह यादव अधिवक्ता हैं। उनका इकलौता बेटा एक मल्टीनेशनल कंपनी में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में काम करता है। अधिवक्ता ने बताया कि उनकी पत्नी सरोज के पास एक अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि तुम्हारे बेटे को ढाका में सीबीआई ने पकड़ लिया है।

इतना ही नहीं कॉल करने वाले ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया कि और कहा कि जल्दी से चार लाख रुपये दो नहीं तो बेटे के साथ बहुत बुरा हो जाएगा। सरोज यादव के अनुसार कॉल करने वाले ने फोन पर बात कराई, जिसमें सामने वाला युवक रो रहा था और आवाज साफ नहीं आ रही थी। ऐसे में सरोज को लगा कि उसे अपने बेटे से ही बात की है और वह खतरे में है।

इकलौते बेटे को मुसीबत में फंसा देख मां ने आरोपी द्वारा बताए गए अकाउंट नंबर में दो बार में चार लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। रकम ट्रांसफर करने के बाद जब सरोज ने अपने बेटे के पास उसका हाल जानने के लिए कॉल की तो पता चला कि वह किसी मुसीबत में नहीं है। जिसके बाद पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ।

इस मामले में अधिवक्ता सत्यपाल सिंह की ओर से थाने में तहरीर दी गई। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

एक जुलाई से बंद होगा कौशाबी जाने वाली बसों का संचालन
रोडवेज की एसी बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। आगामी एक जुलाई से मुरादाबाद से कौशांबी जाने वाली एसी बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा। इसका कारण मुरादाबाद से वर्तमान में जो एसी बसें कौशांबी को चल रही हैं वह सभी बीएस-4 हैं। जबकि अनुमति केवल बीएस-6 बसों की ही है।

एनजीटी के मानक के हिसाब से एनसीआर में केवल बीएस-6 बसों के प्रवेश की अनुमति है। ऐसे में अगर जून तक मुख्यालय से नई बीएस-6 एसी बसें नहीं मिलीं तो एसी बसों पर रोक लग सकती है। ऐसा नहीं कि दिल्ली कौशांबी को बसें नहीं जाएंगी। केवल बीएस-6 बसें जाएंगी चाहे वह नान एसी हों या एसी, सिर्फ वहीं संचालित होंगी। मुरादाबाद रीजन के मुरादाबाद डिपो से 10 एसी बसें मुरादाबाद-कौशांबी के बीच चलती हैं।

मुरादाबाद डिपो के एआरएम नरेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि एनजीटी की ओर से पूर्व में ऐसा पत्र मिला था, लेकिन उसके बाद से अभी पुनः कोई पत्र नहीं मिला है। मुख्यालय को नई बीएस-6 एसी बसों की डिमांड भेजी है, अब मुख्यालय तय करेगा कि उनको एसी बस सेवा को बहाल करना है या फिर बीएस सिक्स नान एसी बसों को दिल्ली एनसीआर में संचालित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : 41 डिग्री पहुंचा पारा, लू ने झुलसाया...स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट