पीलीभीत: बर्न यूनिट में लटक रहे ताले, झुलसे मरीज सामान्य वार्ड में भर्ती...गर्मी से परेशान 

पीलीभीत: बर्न यूनिट में लटक रहे ताले, झुलसे मरीज सामान्य वार्ड में भर्ती...गर्मी से परेशान 

पीलीभीत, अमृत विचार : मेडिकल कॉलेज में बर्न यूनिट की मरम्मत का कार्य होने के कारण वहां ताले लटक रहे हैं। ऐसे में यहां आने वाले झुलसे हुए मरीजों को सामान्य वार्डो में भर्ती करना पड़ रहा है। जिस वजह से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। झुलसे हुए मरीजों को गर्मी के साथ मक्खी और मच्छर भी परेशान कर रहे हैं। हालांकि अफसरों का तर्क है कि अन्य वार्डो में मरीजों को पंखे आदि की व्यवस्था कराई जा रही है।

मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पताल के तीसरे मंजिल पर बर्न यूनिट का निर्माण कराया गया था। जिसमें बेड के साथ एसी और अन्य जरूरी दवाओं की उपलब्धता कराई गई थी। पिछले कई दिनों से मरम्मत के कारण तीसरे तल पर ताला पड़ा हुआ है। या ऐसे में बर्न के मरीजों को सामान्य वार्डो में भर्ती किया जा रहा है।

शुक्रवार को अमरिया क्षेत्र के भरा पचपेड़ा में दादा मिया मजार के उर्स में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली से जा रहे जायरीन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए थे। जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। मगर उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया। अस्पताल प्रशासन की ओर से वार्डो में कूलर पंखे से काम चलाया जा रहा है। जिस वजह से झुलसे हुए मरीज परेशान हैं।

भीषण गर्मी में आग से झुलसे हुए मरीजों को ठंडक नहीं मिल पा रही है। मरीज के परिजनों का आरोप है कि कुछ बेड पर हवा आ रही है तो कुछ मरीज गर्मी में पड़े हुए हैं। सीएमएस डॉ. संजीव सक्सेना ने बताया कि बर्न में यूनिट में मरम्मत का कार्य चल रहा है। झुलसे हुए मरीजों के लिए पांच नए कूलर खरीदकर वार्ड में लगाए गए हैं। जल्द ही वार्ड की मरम्मत पूरी करा ली जाएगी।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: बिना अनुमति कनाडा पहुंची शिक्षिका की मुश्किल बढ़ी, बीएसए ने रोका वेतन...बीईओ की रिपोर्ट पर लिया एक्शन