पीलीभीत: बिना अनुमति कनाडा पहुंची शिक्षिका की मुश्किल बढ़ी, बीएसए ने रोका वेतन...बीईओ की रिपोर्ट पर लिया एक्शन

पीलीभीत: बिना अनुमति कनाडा पहुंची शिक्षिका की मुश्किल बढ़ी, बीएसए ने रोका वेतन...बीईओ की रिपोर्ट पर लिया एक्शन

पीलीभीत, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की अनुमति लिए बगैर कनाडा गई शिक्षिका का मामला सामने आने के बाद बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने शिक्षिका का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।

मरौरी ब्लॉक के गांव चंदोई के कंपोजिट विद्यालय में शिक्षिका साजदा खातून बतौर इंचार्ज के पद पर कार्यरत हैं। ग्रीष्मकालीन अवकाश पड़ने से पहले वह 16 मई को स्कूल आई थी। इसके बाद स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया। अब स्कूल 18 जून को खुलेंगे। इस पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकतर शिक्षक छुट्टी मनाने के लिए निकल पड़े। 

वहीं शिक्षिका साजदा खातून भी बिना अनुमति लिए विदेश यात्रा पर कनाडा निकल गई। उनके द्वारा विभाग से विदेश जाने की कोई अनुमति नहीं ली गई थी। जबकि नियम है कि सरकारी कर्मचारी को विदेश यात्रा पर जाने की अनुमति लेना  जरूरी होता है। शिक्षिका के विदेश पहुंचने के मामला जब वायरल हुआ तो अफसरों ने संज्ञान लिया। जिसके बाद बीएसए अमित कुमार सिंह ने मामले की जांच बीईओ मरौरी शिव शंकर मौर्य को सौंपी। बीईओ ने मामले की जांच की तो मामला सही पाया गया। जिसके बाद बीईओ ने रिपोर्ट बनाकर बीएसए को भेजी दी। इस पर बीएसए अमित कुमार सिंह ने शिक्षिका का वेतन रोक दिया है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: गाइड ने महिला पर्यटक की फोटो-वीडियो कर दी वायरल, पुलिस ने हिरासत में लिया...टूरिज्म प्रभारी ने दी तहरीर