बरेली: डीएम सर...! कॉलेज वाले छात्रवृत्ति का 30 फीसदी हिस्सा मांग रहे...छात्रों ने की शिकायत

छात्रवृत्ति आने पर फीस बढ़ाने का आरोप

बरेली: डीएम सर...! कॉलेज वाले छात्रवृत्ति का 30 फीसदी हिस्सा मांग रहे...छात्रों ने की शिकायत

बरेली, अमृत विचार। डीएम सर...! किसान का बेटा हूं। माता-पिता बुजुर्ग हैं। पढ़ाई का सारा खर्चा खुद ही उठाना पड़ रहा है। कॉलेज वाले छात्रवृत्ति का 30 फीसदी हिस्सा मांग रहे हैं। न देने पर परीक्षा नहीं देने पाने की धमकी देकर भगा दिया है। यह पीड़ा बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र अमित कुमार ने शनिवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के सामने बयां की। अमित ने कहा कि राज श्री कॉलेज में उसने 2022 में दाखिला लिया था। 35 हजार फीस और परीक्षा फीस साथ में जमा करने की बात हुई थी।

वर्ष 2022-23 में छात्रवृत्ति नहीं आई। 2023-24 में छात्रवृत्ति आने पर अब कॉलेज वाले उसमें से 30 फीसदी शुल्क मांग रहे हैं। आरोप लगाया कि नहीं देने पर 15 हजार रुपये फीस बढ़ा दी है।कुछ ऐसी ही शिकायत इसी कॉलेज के बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र प्रखर राज सिंह ने भी की। कहा कि 30 हजार प्रति वर्ष में दाखिल हुआ था। इस वर्ष कॉलेज ने 20 हजार रुपये फीस बढ़ा दी है। एचओडी से पूछने पर बताया गया कि शुल्क जमा करने के बाद ही उनकी उपस्थिति पोर्टल पर भरी जाएगी। इसकी वजह से छठे सेमेस्टर का फार्म नहीं भर पा रहे हैं। यही समस्या छात्र तुषार कुमार की भी थी। उसका कहना है कि 40 हजार में दाखिला होने के बाद छात्रवृत्ति आने पर 10 हजार रुपये बढ़ा दिए गए हैं। डीएम ने मामले में सीएमओ को जांच के आदेश दिए हैं।

शिकायत करने वाले छात्रों की उपस्थिति पूरी नहीं हुई है। फार्म जमा करने के लिए संबंधित छात्रों से कहा गया है। सभी आरोप निराधार हैं-दुष्यंत माहेश्वरी, रजिस्ट्रार, राज श्री कॉलेज

ये भी पढ़ें- बरेली: औषधि विभाग ने पिछले वित्तीय वर्ष में जब्त कीं एक करोड़ की दवाएं