अयोध्या : दर्शन मार्ग पर चेकिंग में युवक के पास मिली अवैध पिस्तौल 

आरोपी वाराणसी जिले का, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

अयोध्या : दर्शन मार्ग पर चेकिंग में युवक के पास मिली अवैध पिस्तौल 

अयोध्या, अमृत विचार । रामजन्मभूमि थाना क्षेत्र स्थित रामलला के दर्शन मार्ग से पुलिस ने वाराणसी के एक निजी सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार कर अवैध पिस्तौल बरामद की है। 

रविवार की सुबह दर्शन मार्ग पर जांच-तलाशी और सुरक्षा ड्यूटी में लगे सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धालुओं के सामानों की जांच के दौरान एक बैग में पिस्तौल होने की जानकारी मिली। सुरक्षाकर्मियों ने बैग के मालिक वाराणसी जनपद के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित पांडेयपुर निवासी सुमित सिंह (26) और उसके दो साथियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस के साथ सुरक्षा और ख़ुफ़िया से जुडी एजेंसियों ने तीनों से पूछताछ की।

इनके नाम-पता और चरित्र का सत्यापन कराया। जांच में पता चला कि सुमित अपने क्षेत्र स्थित एक होटल के कर्मी राजेंद्र सोनकर निवासी उड़ीसा व सूर्य कुमार शुक्ल निवासी पुणे, महाराष्ट्र्र के साथ यहां दर्शन-पूजन को आया था। सुमित का आरोप है िक िकसी ने उसके बैग में साजिशन पिस्तौल रख दी। वहीं सुमित के खिलाफ हवाई फायरिंग के आरोप में उसके स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज मिली है।  रामजन्मभूमि थाने के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडेय का कहना है कि जन्मभूमि दर्शन मार्ग पर चेकिंग के दौरान एक युवक भागने लगा। पुलिस ने उसे बिड़ला धर्मशाला के पास से गिरफ्तार किया है।