IPL के मैदानकर्मियों और क्यूरेटर पर भी होगी पैसों की बारिश, दिए जाएंगे 25-25 लाख रुपये...BCCI ने किया ऐलान

IPL के मैदानकर्मियों और क्यूरेटर पर भी होगी पैसों की बारिश, दिए जाएंगे 25-25 लाख रुपये...BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ‘गुमनाम नायक’ बताते हुए सोमवार को घोषणा की कि सभी 10 नियमित आईपीएल स्थलों के मैदानकर्मियों और क्यूरेटरों को लीग के दौरान ‘शानदार पिचें’ मुहैया करने के लिए सराहना के तौर पर 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। आईपीएल 2024 का समापन रविवार को चेन्नई में हुआ, जिसमें फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट की जीत के साथ अपनी तीसरी खिताबी जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें : भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी मिली, आंद्रे रसेल के पास जादुई छड़ी है...KKR को चैंपयिन बनाने के बाद बोले श्रेयस अय्यर

सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा, ‘‘हमारे सफल टी20 सत्र के गुमनाम नायक मैदानकर्मी हैं जिन्होंने कठिन मौसम में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘हमारी सराहना के प्रतीक के तौर पर 10 नियमित आईपीएल स्थलों पर मैदानकर्मियों और क्यूरेटर को 25 लाख रुपये मिलेंगे और तीन अतिरिक्त स्थानों पर 10 लाख रुपये मिलेंगे। आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।

आईपीएल के 10 नियमित स्थान मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरू, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर हैं। इस वर्ष अतिरिक्त आयोजन स्थल गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला थे। गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का दूसरा घरेलू स्थल था जबकि विशाखापत्तनम ने दिल्ली कैपिटल्स के घरेलू मैचों के पहले चरण की मेजबानी की। धर्मशाला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए दूसरे घरेलू मैदान के रूप में कार्य करता है। इस साल का आईपीएल बड़े स्कोर वाले मैचों के लिए चर्चा में रहा है जिसमें सर्वोच्च टीम स्कोर का रिकॉर्ड दो बार टूटा। इस सत्र में 250 रन का आंकड़ा आठ बार पार किया गया। 

ये भी पढ़ें : जश्न में डूबी KKR, श्रेयस अय्यर ने ट्रॉफी के साथ किया डांस, रिंकू सिंह ने बनाया ब्लॉग...देखें VIDEO और PHOTOS

शाह ने नाइट राइडर्स को खिताबी जीत के लिए बधाई भी दी। उन्होंने लिखा, ‘‘2024 टाटा आईपीएल जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बधाई। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार निरंतरता दिखाई और टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए श्रेयस अय्यर को बधाई।’’ शाह ने लिखा, ‘‘एक बार फिर, बड़ी संख्या में आने और इसे एक और सफल सत्र बनाने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद!

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Prize Money : चैंपियन KKR पर हुई पैसों की बरसात, सनराइरजर्स हैदराबाद को भी मिले करोड़ों