Kanpur: वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश...तीन आरोपियों के पास से 13 मोटरसाइकिल बरामद, यहां से करते थे पार

कानपुर में पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Kanpur: वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश...तीन आरोपियों के पास से 13 मोटरसाइकिल बरामद, यहां से करते थे पार

कानपुर, अमृत विचार। भीड़ भाड़ वाले इलाकों में पलक झपकते ही बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतर्राजनपदीय गैंग के तीन सदस्यों को हनुमंत विहार पुलिस ने दबोचा। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 12 बाइकें बरामद की। शातिर आरोपी रनियां स्थित जंगल में बाइकों को छिपाते थे। तीनों आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। 

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने मंगलवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि हनुमंत विहार थाने में बीते 21 अप्रैल को बाइक चोरी का कए मुकदमा दर्ज किया गया था। 27 मई को हनुमंत विहार पुलिस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी बिना नंबर प्लेट की बाइक पर सवार तीन युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो आरोपी भागने लगे, जिस पर पुलिस ने तीनों युवकों को दबोचा।

चेचिस नंबर के आधार पर पुलिस ने जांच की तो बाइक चोरी की जानकारी हुई। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम बिधनू, इकडरिया गांव निवासी कुलदीप यादव, मोहन सिंह यादव, रोहित यादव बताया। डीसीपी ने बताया कि सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि सब्जी मंडी, बाजार जैसे इलाकों में खरीदारी करने आने वाले लोगों को अपना निशाना बनाते थे। आरोपी रनियां में किराए का मकान में रहते थे और उसी के पीछे स्थित जंगलों में चोरी की बाइकों को छिपा कर रखते थे।

डीसीपी के मुताबिक गैंग का सरगना कुलदीप है, जिसके खिलाफ कानपुर नगर, देहात, हमीरपुर में करीब 18 मुकदमें दर्ज है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाने से गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई हो चुकी है। वहीं मोहन व रोहित के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में नौ-नौ मुकदमें दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बिकरू कांड की आरोपी मनु पांडेय की दादी का मिला शव...फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य, पुलिस बोली- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कारण होगा स्पष्ट

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार