हल्द्वानी: दवा के ओवरडोज से नर्स की मौत, 16 दिन बाद होनी थी शादी

हल्द्वानी: दवा के ओवरडोज से नर्स की मौत, 16 दिन बाद होनी थी शादी

हल्द्वानी, अमृत विचार। दवा के ओवरडोज से नर्सिंग होम में काम करने वाली नर्स की मौत हो गई। वह साथ काम करने वाली साथी नर्स को बाथरूम में बेहोश हालत में मिली थी। गंभीर अवस्था में उसे उपचार के लिए डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी 16 दिन बाद शादी होनी थी।

मूलरूप से गौना बडालू झूलाघाट पिथौरागढ़ निवासी नीलम (23 वर्ष) पुत्री लक्ष्मण चंद मुखानी चौराहे के पास स्थित एक नर्सिंग होम में नर्स थी। नीलम के पिता फौज में हैं और वह दो भाई-बहन में बड़ी थी। नीलम डेढ़ माह पहले ही नर्सिंग होम में काम करने आई थी और नर्सिंग हॉस्टल में रहती थी। 16 जून को उसकी शादी होने वाली थी।

पुलिस के मुताबिक बुधवार की रात उसके साथ काम करने वाली नर्स आशा जब ड्यूटी करके नर्सिंग हॉस्टल पहुंची तो नीलम बाथरूम में बेहोश पड़ी थी। उसने तुरंत इसकी सूचना युवती के परिजनों और अस्पताल प्रबंधन को दी। जिसके बाद नीलम को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बताया जा रहा है कि दवा के ओवरडोज की वजह से नीलम की मौत हुई है। हालांकि किन परिस्थितियों में यह दवा ली या दी गई, इसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आएगी। 
  
नीलम के हाथ में लगी थी कैथ, कमरे से मिली शीशी
नीलम को जब डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया तो उसके हाथ में कैथ लगी थी। इसी कैथ के जरिये मरीजों को ग्लूकोज चढ़ाया जाता है। बताया जाता है कि जब वह बाथरूम में पड़ी मिली तो भी उसके हाथ में कैथ लगी थी। तलाशी में घटना स्थल पर एक खाली शीशी भी मिली है। सूत्रों का कहना है कि ये शीशी बेहोशी की दवा की थी। माना जा रहा है कि इसी दवा के ओवरडोज की वजह से नीलम की मौत हुई।