मुरादाबाद : मंगलवार को होगा 12 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला, हर टेबल पर तैनात रहेंगे चार कर्मचारी

मंडी समिति में मतगणना के लिए हो रही तैयारी, 30 राउंड में पूरी होगी गिनती, 14 टेबल पर चक्रवार गिने जाएंगे वोट

मुरादाबाद : मंगलवार को होगा 12 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला, हर टेबल पर तैनात रहेंगे चार कर्मचारी

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा, सपा, बसपा सहित 12 प्रत्याशियों की राजनीतिक किस्मत का फैसला 4 जून मंगलवार को मंडी समिति में मतगणना के बाद होगा। इसके अलावा संभल लोकसभा के दो विधानसभा क्षेत्र में पड़े वोटों की गिनती भी मंडी समिति परिसर में होगी। इसके लिए विधानसभावार अलग-अलग पंडाल लगाए जा रहे हैं। 30 राउंड की मतगणना के बाद परिणाम घोषित होगा। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मतगणना स्थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया।

मुरादाबाद लोकसभा सीट के चार विधानसभा क्षेत्र मुरादाबाद नगर, मुरादाबाद देहात, ठाकुरद्वारा और कांठ विधानसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान कराया गया था। इसमें भाजपा के पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह, इंडी गठबंधन से सपा प्रत्याशी रूचि वीरा, बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी सहित 12 प्रत्याशियों की किस्मत मतदाताओं ने वोट देकर ईवीएम में लॉक कर दी थी। मतदान के अगले दिन 20 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी का बीमारी के चलते निधन हो गया था।

मतदान के बाद ईवीएम व वीवीपैट मंडी समिति में कड़ी सुरक्षा में रखी गई हैं। अब 4 जून को मतगणना में इनके किस्मत का फैसला होगा। यदि जीत भाजपा के पक्ष में आई तो एक बार फिर से उपचुनाव की स्थिति बनेगी। लेकिन यदि सपा या बसपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की तो दोबारा चुनाव की नौबत नहीं रहेगी। हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा व सपा प्रत्याशी के बीच ही है। ऐसे में दोनों खेमे में मतगणना को लेकर उत्सुकता है।

इस लोकसभा सीट के अन्तर्गत आने वाली बढ़ापुर विधानसभा की गिनती बिजनौर में होगी। जबकि संभल लोकसभा सीट के मुरादाबाद जिले की दो विधानसभा क्षेत्र कुंदरकी और बिलारी में पड़े वोटों की गिनती भी मंडी समिति में होगी। मतगणना के लिए 14 टेबल लगेगी। हर टेबल पर चार कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। प्रेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना के लिए मंडी समिति में पंडाल लगाए जा रहे हैं। मतगणना स्थल पर बिजली, पानी, इंटरनेट, सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिया है।

विधानसभावार मतदान की स्थिति

  • विधानसभा- मत प्रतिशत
  • बढ़ापुर -61.99 प्रतिशत
  • कांठ- 66.65 प्रतिशत
  • ठाकुरद्वारा -68.70 प्रतिशत
  • मुरादाबाद ग्रामीण- 59.29 प्रतिशत
  • मुरादाबाद नगर -56.06 प्रतिशत

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : पेट्रोल डालकर युवती को जिंदा जलाने की कोशिश, अस्पताल ले गई पुलिस...पिता-भाई समेत छह लोगों को किया नामजद

ताजा समाचार