Bareilly News: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मंडल के चारों जिलों में बसपा के संगठन में बदलाव

Bareilly News: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मंडल के चारों जिलों में बसपा के संगठन में बदलाव

बरेली, अमृत विचार। अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लड़ी बसपा का हाल पिछले विधानसभा और नगर निकाय के चुनाव की तरह हुआ। मंडल में बसपा का कोई भी प्रत्याशी जीत हासिल नहीं कर सका। करारी हार के बाद अब बरेली मंडल के चारों जिलों में बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर संगठन में बदलाव किए गए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अब संगठन के अन्य पदाधिकारियों पर भी जल्द ही कार्रवाई की जा सकती है।

बरेली मंडल की पांच लोकसभा सीटों में से बसपा के उम्मीदवार चार सीटों पर चुनाव लड़े थे। बरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी का पर्चा निरस्त होने के चलते बसपा का कोई उम्मीदवार नहीं था। आंवला, पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर में पार्टी का उम्मीदवार मुकाबले से बाहर रहा। खराब प्रदर्शन के बाद बसपा की तरफ से अब संगठन में बदलाव शुरू कर दिए गए हैं। 

बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर मुकेश सागर और सतपाल गौतम को बरेली जिले का प्रभारी बनाया गया है। बदायूं जिले में हेमेन्द्र गौतम और रवि मौर्य को प्रभारी बनाया गया है। पीलीभीत में मुन्ना लाल कश्यप और राम सनेही गौतम को जिला प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है। इसके साथ ही शाहजहांपुर जिले में बलकरन गौतम व विजय वर्मा को प्रभारी बनाया गया है। जल्द ही अन्य पदाधिकारियों के पदों में भी फेरबदल किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव को लेकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। मंडल के जिलों में कुछ फेरबदल भी संगठन की तरफ से किए गए हैं। बसपा सुप्रीमो का जो निर्देश होगा, उस के आधार पर ही आगे की तैयारी की जाएगी।-ओमकार कातिब, जिलाध्यक्ष

ये भी पढे़ं- Bareilly News: चिंता में अधिकारी, कर्मचारी फाल्ट ठीक करें या कराएं बिलिंग