IPL 2022, CSK vs RR: चेन्नई को पांच विकेट से हराकर राजस्थान ने किया प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई

IPL 2022, CSK vs RR: चेन्नई को पांच विकेट से हराकर राजस्थान ने किया प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई

मुंबई। यशस्वी जायसवाल (59) के शानदार अर्धशतक और रविचंद्रन आश्विन की नाबाद 40 की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को पांच विकेट से हराकर आईपीएल की टॉप दो टीमों में जगह बना ली। चेन्नई मोईन अली की 93 रन की बेहतरीन पारी के बावजूद 20 ओवर में छह …

मुंबई। यशस्वी जायसवाल (59) के शानदार अर्धशतक और रविचंद्रन आश्विन की नाबाद 40 की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को पांच विकेट से हराकर आईपीएल की टॉप दो टीमों में जगह बना ली। चेन्नई मोईन अली की 93 रन की बेहतरीन पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 150 रन का स्कोर ही बना पायी जबकि राजस्थान ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 151 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

राजस्थान की 14 मैचों में यह नौंवीं जीत रही और उसने लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे स्थान पर धकेल कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने पॉवरप्ले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में 75 रन ठोक डाले लेकिन इसके बाद चेन्नई की रफ़्तार पर जैसे अंकुश लग गया और टीम अगले 14 ओवर में 75 रन ही जोड़ पायी। मोईन ने पॉवरप्ले में जबरदस्त तेजी के साथ बल्लेबाजी की और इस दौरान उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में एक छक्का और पांच चौके उड़ाए।
इस ओवर में 26 रन पड़े।

मोईन ने 19 गेंदों पर इस सत्र का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया लेकिन इसके बाद वह भी धीमे हो गए। मोईन ने 57 गेंदों पर 93 रन में 13 चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर संजू सैमसन से दो जीवनदान मिले लेकिन वह इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए और 28 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन ही बना पाए। डेवोन कॉन्वे ने 16 रन बनाये।

पावरप्ले के बाद राजस्थान की टीम ने शानदार वापसी की है। उनके धीमे गेंदबाज़ों ने पहले गेम को स्लो किया और फिर काफ़ी किफ़ायती गेंदबाज़ी की। हालांकि एक बार ऐसा लगा कि पिच थोड़ी सी धीमी हुई है। युजवेंद्र चहल ने 26 रन पर दो और ओबेद मकॉए ने 20 रन पर दो विकेट लिए। राजस्थान को वाइड से जीत मिली। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

चेन्नई ने बीच के ओवरों में कुछ विकेट जरूर निकाले थे और किफ़ायती गेंदबाजr भी की थी लेकिन अश्विन ने आज जिस तरीक़े से बल्लेबाज़ी की, उसके सामने चेन्नई के गेंदबाज़ किंकर्त्तव्य-विमूढ़ हो गए। अश्विन ने 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए और टीम को अकेले अपने दम पर जीत की मंजिल पर ले गए। यशस्वी ने पारी की शुरुआत में 44 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाये। राजस्थान का इस जीत के बाद पहले क्वालीफायर में कोलकाता में गुजरात टाइटंस से मुकाबला होगा। चेन्नई की तरफ से प्रशांत सोलंकी ने 20 रन पर दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:-IPL 2022 : मैथ्यू वेड ने ड्रेसिंग रूम में की तोड़फोड़, BCCI ने लगाई फटकार

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement