केंद्र सरकार ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को दी जेड प्लस सुरक्षा

केंद्र सरकार ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को दी जेड प्लस सुरक्षा

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को जेड प्लस सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने द्रौपदी मुर्मू को सीआरपीएफ कर्मियों का जेड प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को संसदीय दल की बैठक के बाद राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की तरफ से झारखंड …

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को जेड प्लस सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने द्रौपदी मुर्मू को सीआरपीएफ कर्मियों का जेड प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को संसदीय दल की बैठक के बाद राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की तरफ से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का जीतना लगभग तय माना जा रहा है।

अगर वह जीतती हैं तो वह देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति होने के साथ देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगी। अधिकारियों के मुताबिक, बीजेपी की ओर से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होने की घोषणा के तुरंत बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ को द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए अपने वीआईपी सुरक्षा दल को तैनात करने का निर्देश दिया था। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद ओडिशा स्थित अर्धसैनिक बल के करीब 14-16 जवानों की एक टुकड़ी ने मुर्मू को सुरक्षा मुहैया कराने का काम अपने हाथ में ले लिया है। अधिकारियों ने कहा कि वह राज्य और देश में जहां भी जाएंगी, वे उन्हें एस्कॉर्ट करेंगे।

ऐसा होगा सुरक्षा कवच
इसके अलावा सुरक्षाकर्मी ओडिशा के रायरंगपुर में स्थित उसके आवास को भी सुरक्षा प्रदान करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि मुर्मू के अगले एक महीने में व्यापक यात्रा करने की उम्मीद है ताकि वह अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगने के लिए विधायकों और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिल सकें। यही नहीं कमांडो की एक टीम देश की पहली नागरिक के रूप में कार्यभार संभालने तक उनकी रक्षा करेगी।

ये भी पढ़ें- डिजिटल माध्यम से मालिक बनेगी जनता, सीएम योगी दस लाख ग्रामीणों को देंगे घरौनी

ताजा समाचार

प्रयागराज: अतीक अहमद के दोनों बेटे आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में हुए उत्तीर्ण, जानिए मिले कितने नंबर
नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक की खबरें निराधार, हर एक पेपर का हिसाब रखा गया: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी
कासगंज: देवेंद्र सिंह यादव को निष्कासित करने वाला लेटर निकला फर्जी, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
Kanpur: मोदी के जाते ही फिर पहले जैसी दुर्दशा शुरू; केस्को ने शुरू की खोदाई, फुटपाथ पर लग गईं दुकानें
बरेली: युवती ने पिता-पुत्रों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
Hamirpur: खेत में चारा काट रही महिला के साथ पड़ोसी ने किया था दुष्कर्म...कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा