रायबरेली : प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण का आरोप, पांच लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

रायबरेली : प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण का आरोप, पांच लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

बछरावां /रायबरेली, अमृत विचार। रविवार को बंद कमरे में प्रार्थना सभा के दौरान हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने पहुंचकर जमकर हंगामा किया है । मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ धार्मिक साहित्य के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है । इसमें पांच लोगों के विरुद्ध धर्मांतरण का मामला दर्ज किया गया है । मामला …

बछरावां /रायबरेली, अमृत विचार। रविवार को बंद कमरे में प्रार्थना सभा के दौरान हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने पहुंचकर जमकर हंगामा किया है । मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ धार्मिक साहित्य के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है । इसमें पांच लोगों के विरुद्ध धर्मांतरण का मामला दर्ज किया गया है ।

मामला क्षेत्र के गांव खैरानी का है । रविवार को गांव के एक बंद कमरे में एक वर्ग विशेष के कुछ लोगों द्वारा प्रार्थना , झाड़ फूंक आदि का कार्यक्रम चल रहा था । मामले की सूचना ग्रामीणों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नगर अध्यक्ष श्रीश चौधरी को दी ।

उसके बाद मौके पर पहुंचे संघ नेता ने पुलिस को बुलाया । उनके साथ मौके पर देवेंद्र मिश्र विश्व हिंदू परिषद , बजरंग दल रणवीर सिंह , गगनदीप गुप्ता , सुनील द्विवेदी , नीरज चौरसिया , संदीप शुक्ला , विपिन वाजपेयी , टिंकू आदि लोग भी पहुंच गए थे । आरोप है कि कुछ लोग गांव के भोले भाले लोगों को बरगलाकर उनका मतांतरण करवा रहे हैं । पुलिस ने मौके से कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया है ।

इस मामले में पुलिस ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की तहरीर पर विक्रम कश्यप , गजराज कश्यप ,नेहा कश्यप और लवकुश जायसवाल और दुर्गेश कुमार के विरुद्ध उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम का मामला दर्ज किया है । आरोपित लोगों में दुर्गेश और लवकुश बछरावां निवासी है , जबकि अन्य लोग लखनऊ के रहने वाले है ।

यह भी पढ़ें –मुरादाबाद : युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने पर मुकदमा

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट