बहराइच: भारत विकास परिषद ने प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर को लिया गोद, छात्रों का सहयोग करेंगे परिषद के सदस्य

बहराइच: भारत विकास परिषद ने प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर को लिया गोद, छात्रों का सहयोग करेंगे परिषद के सदस्य

बहराइच। भारत विकास परिषद परिवार ने प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर को गोद लिया है। गोद लिए विद्यालय में भारत विकास परिषद के सदस्य शिक्षा सामग्री के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। बहराइच के लखनऊ रोड पर ग्राम अजीजपुर में प्राथिमक पाठशाला संचालित है। विद्यालय में कक्षा एक से कक्षा पांच तक 205 छात्र अध्ययन कर रहे …

बहराइच। भारत विकास परिषद परिवार ने प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर को गोद लिया है। गोद लिए विद्यालय में भारत विकास परिषद के सदस्य शिक्षा सामग्री के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। बहराइच के लखनऊ रोड पर ग्राम अजीजपुर में प्राथिमक पाठशाला संचालित है। विद्यालय में कक्षा एक से कक्षा पांच तक 205 छात्र अध्ययन कर रहे हैं। प्रधानाचार्य राजेश वर्मा के साथ दो शिक्षामित्र सहयोगी पठन पाठन का कार्य कर रहे हैं।

विद्यालय की विशेष योग्यता इस बात की है कि जितने भी बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वह सभी कांवेंट स्कूल को मात दे रहे हैं। बच्चों में देशभक्ति और सास्कृतिक योगा, जुडो कराटे, खेल में खो खो, जिम्नास्टिक योग्यता देखते ही बनती है। सबसे अच्छी बात यह कि सरकारी स्कूल के बच्चों ने अंग्रेजी शब्दावली में अन्ताक्षरी भी करते है। इसको देखते हुए भारत विकास परिषद बहराइच परिवार ने यह निर्णय लिया है कि इस विद्यालय को गोद लिया जाय।

जिसकी घोषणा शाखा अध्यक्ष अनिल गोयल ने स्कूल में की। प्रान्त से भी दिशा निर्देश मिला है। महिला संयोजिका सन्ध्या गोयल, सरोज गोयल, प्रान्तीय उपाध्यक्ष बैजनाथ रस्तोगी , शाखा सचिव प्रदीप ड्रोलिया ,प्रान्तीय संयोजक जयप्रकाश सक्सेना, जिला समन्वय समिति चेयरमैन अजय ड्रोलिया ,वित्तसचिव शरद काबरा , सहसचिव कृष्ण गोपाल टेकड़ीवाल , उत्कर्ष अग्रवाल व मीडिया प्राभारी अभिषेक गुप्ता उपस्थित रहे।

पढ़ें-मथुरा: फरह पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़े चार अंतरराज्यीय बाइक लुटेरे, एक फरार

Post Comment

Comment List

Advertisement

ताजा समाचार

Advertisement