CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल, चोट के बावजूद नहीं मानी हार

CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल, चोट के बावजूद नहीं मानी हार

बर्मिंघम।  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को पांचवां मेडल मिल गया। जेरेमी लालरिनुंगा ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 67 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच में रिकॉर्ड 140 किलो का वजन उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में वह 160 किलो भार उठाने में सफल रहे। यानी कि उन्होंने गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए …

बर्मिंघम।  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को पांचवां मेडल मिल गया। जेरेमी लालरिनुंगा ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 67 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच में रिकॉर्ड 140 किलो का वजन उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में वह 160 किलो भार उठाने में सफल रहे। यानी कि उन्होंने गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए कुल 300 किलो वजन उठाया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

जेरेमी ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में 136 KG का वेट उठाया और गोल्ड मेडल पोजीशन पर आ गए। दूसरे प्रयास में उन्होंने 140 KG वेट उठाकर गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए अपनी पोजीशन और मजबूत कर ली है। जेरेमी ने तीसरी कोशिश 143 KG वेट पर की लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

चोट के बावजूद नहीं मानी हार, गोल्ड मेडल जीतकर लिया दम 
जेरेमी लालरिनुंगा क्लीन एंड जर्क राउंड के दौरान दो मौकों पर चोट खा बैठे। लेकिन, उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर ही दम लिया। इस इवेंट में समोआ के वैपवा नेवो ने सिल्वर और नाइजीरिया के ए. जोसेफ ने कांस्य पदक अपने नाम किया। खास बात यह है कि कॉमनवेल्थ 2022 मे भारत को पांचों पदक अब तक वेटलिफ्टरों ने दिलाए हैं। जहां टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चनू ने 49 किलो भारवर्ग में सोना जीता था।

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : बर्मिंघम में मीराबाई चानू ने लहराया तिरंगा, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दिलाया पहला गोल्ड

 

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement