बरेली: पान मसाले वाले सोम, बुध व शुक्रवार को खोल सकेंगे दुकानें

बरेली,अमृत विचार। अनलाक-1 की गाइड लाइन के मुताबिक प्रशासन से जारी रोस्टर के अनुसार दुकानें खोली जा रही हैं लेकिन पान मसाला बेचने वालों की दुकानें किस दिन खुलेंगी, इसका रोस्टर में जिक्र नहीं है। हालांकि, प्रशासन के रोस्टर में यह लिखा था कि जो दुकानें व प्रतिष्ठान छूट गए हैं, वे सोमवार, बुधवार और …

बरेली,अमृत विचार। अनलाक-1 की गाइड लाइन के मुताबिक प्रशासन से जारी रोस्टर के अनुसार दुकानें खोली जा रही हैं लेकिन पान मसाला बेचने वालों की दुकानें किस दिन खुलेंगी, इसका रोस्टर में जिक्र नहीं है। हालांकि, प्रशासन के रोस्टर में यह लिखा था कि जो दुकानें व प्रतिष्ठान छूट गए हैं, वे सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोले जाएंगे।

इसी के अनुसार पान मसाला बेचने वालों ने बाजार क्षेत्र के साथ चौराहों पर खोखे और दुकानें खोलीं लेकिन पुलिस ने बंद करा दिया। इन दुकानदारों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में डीएम नितीश कुमार से मुलाकात कर कहा कि पुलिस ने कहा कि वे दुकानें नहीं खोल सकते हैं, क्योंकि रोस्टर में उनका जिक्र नहीं है।

दुकानदारों की मुलाकात के वक्त डीएम के पास एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय भी बैठे थे। पान मसाला बेचने वालों ने डीएम से गुहार लगाई कि पुलिस दुकानें नहीं खोलने दे रही है। पुलिस कर्मी कहते हैं कि रोस्टर में जिक्र नहीं है, डीएम से लिखवाकर ले आएं, तब दुकान खोल सकते हैं। इस पर डीएम ने कहा कि अलग से इसमें आदेश नहीं होगा। जो दुकानें छूट गईं, वे सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोल सकते हैं।

इस पर एसएसपी पूछ बैठे कि क्या बेचते हैं? दुकानदार बोले- पान मसाला, तब एसएसपी ने कहा कि तंबाकू के बगैर कौन पान खाता है? तम्बाकू बेचने पर प्रतिबंध लगा है। इस पर दुकानदार सहम गए। हालांकि, जिलाधिकारी ने तीन दिन दुकानें खोलने की अनुमति दे दी। जिलाधिकारी ने बताया कि जो दुकानें खोलने से रह गई हैं। वे दुकानदार इन दिनों में खोल सकते हैं। इसमें प्रतिबंधित व्यवसाय की दुकानें शामिल नहीं हैं।

Post Comment

Comment List