कानपुर: छात्र घर में छिप-छिपकर पढ़ता था नमाज, मां ने पकड़ा तो घर से हुआ फरार, दोस्तों पर लगा यह आरोप

कानपुर: छात्र घर में छिप-छिपकर पढ़ता था नमाज, मां ने पकड़ा तो घर से हुआ फरार, दोस्तों पर लगा यह आरोप

कानपुर, अमृत विचार। शहर में एक बार फिर धर्मांतरण से जुड़ा मामला सामने आया है। 11वीं में पढ़ने वाले छात्र का ब्रेनवॉश कर धर्मांतण का आरोप परिजनों ने लगाया है। छात्र को घर में छिपकर नमाज पढ़ते मां ने देखा था जिसके बाद जमकर फटकार लगा दी। डांट के बाद छात्र घर से लापता हो …

कानपुर, अमृत विचार। शहर में एक बार फिर धर्मांतरण से जुड़ा मामला सामने आया है। 11वीं में पढ़ने वाले छात्र का ब्रेनवॉश कर धर्मांतण का आरोप परिजनों ने लगाया है। छात्र को घर में छिपकर नमाज पढ़ते मां ने देखा था जिसके बाद जमकर फटकार लगा दी। डांट के बाद छात्र घर से लापता हो गया। परिजनों को बेटे के बैग में मिली कापियों में उर्दू में इबादत लिखी मिली है। सभी कॉपी-किताबों में 786 भी लिखा हुआ मिला। जिसके बाद छात्र के पिता ने साथ में पढ़ने वाले दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस ने लापता छात्र को जयपुर से पकड़ा है।

हनुमंत विहार थाना क्षेत्र स्थित संजय गांधी नगर में रहने वाले व्यापारी का बेटा गुरुवार शाम से लापता है। व्यापारी राकेश कुमार गुप्ता का बेटा मदर टेरेसा स्कूल में 11वीं का छात्र है। राकेश ने बताया कि बीते कुछ महीनों से बेटे के व्यवहार में बदला-बदला दिख रहा था। वह स्कूल से आने के बाद कमरे से बाहर नहीं निकलता था। बीते गुरुवार की शाम को अचानक से मैं उसके कमरे में चली गई। मैंने देखा कि बेटा नमाज पढ़ रहा है। यह देखकर मैं हैरान रह गई, बेटे को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद से वह घर से चला गया। घटना की जानकारी होते ही हिंदूवादी संगठनों को हुई तो जमकर हंगामा किया। इसके साथ आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

राकेश गुप्ता ने उसके दोस्तों पर बेटे का ब्रेनवॉश करने का आरोप लगाया है। छात्र की मां का कहना है कि बेटा कई साल से उसी स्कूल में पढ़ रहा है, लेकिन बीते दो से ढाई महीनों में उसके उसके अंदर बदलाव आया है। दूसरे समुदाय के प्रति उसकी रुचि बढ़ी थी, जिसका असर साफ देखने को मिल रहा था। छात्र की मां का आरोप है कि बेटे की क्लास में पढ़ने वाले तीन छात्र दूसरे समुदाय हैं। उन्होने ही उसका ब्रेनवॉश किया है।

जयपुर से पुलिस ने पकड़ा
पिता राकेश कुमार गुप्ता की तहरीर के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि सूचना मिली की छात्र अजमेर शरीफ जा रहा था। इसके बाद पुलिस ने जयपुर जीआरपी की मदद से छात्र को जयपुर में पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि जयपुर से लौटने के बाद ही जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली : प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण का आरोप, पांच लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

Post Comment

Comment List