कानपुर: कोठी घाट पर नहाने गए एक ही परिवार के छह लोग गंगा में डूबे, एक को बचाया, पांच लापता

कानपुर: कोठी घाट पर नहाने गए एक ही परिवार के छह लोग गंगा में डूबे, एक को बचाया, पांच लापता

कानपुर, अमृत विचार।बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के आंकिन गांव स्थित कोठी गंगा तट पर मंगलवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गंगा नहाने गए एक ही परिवार के छह लोग डूब गए हैं, इसमें एक युवक को निकालकर अभी अस्पताल पहुंचाया गया है। जबकि एक युवक और चार किशोरियों की तलाश अभी भी जारी है। …

कानपुर, अमृत विचार।बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के आंकिन गांव स्थित कोठी गंगा तट पर मंगलवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गंगा नहाने गए एक ही परिवार के छह लोग डूब गए हैं, इसमें एक युवक को निकालकर अभी अस्पताल पहुंचाया गया है। जबकि एक युवक और चार किशोरियों की तलाश अभी भी जारी है। पुलिस और प्रशासप की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। घाट पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र है। आईजी रेंज प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं। एाडीआरएफ की टीम के न पहुंचने से घाट पर परिजन और ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं।

कानपुर शहर व जनपद के लिए बीते दो दिन मे ये तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले घाटमपुर ने 26 व अंहिरवा मे 5 लोगों की सड़क हादसे मे मौत हो गई थी। मंगलवार को कानपुर के बिल्हौर के बरंडा कस्बे में एक दुकान के उद्घाटन पर कानपुर शहर और फर्रुखाबाद से लोग आए थे। दुकान उद्घाटन की सामना सामग्री को प्रवाहित करने अरौल के कोठी घाट पर गंगा नदी छह लोग पहुंचे थे। इसी दौरान यहां लोग स्नान करने लगे। इसीदौरान तेज बहाव में सभी लोग डूब गए। आस-पास के मौजूद लोगों ने लोग बचाने के लिए कूद गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर नदी में तलाश शुरू कराई है।

अब तक एक सौरभ नाम के युवक को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया है जिसकी स्थिति गंभीर है। जानकारी के अनुसार परिवार की चार किशोरियां मनु, अनुष्का, तनु, विद्या और एक युवक हनी लापता है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में लगे हुए हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। स्वास्थ्य विभाग की सरकारी एंबुलेंस सेवा की 108 की तीन और 102 की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं। सभी एंबुलेंस कोठी घाट पर खड़ी हैं। घाट पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

यह भी पढ़ें:-कानपुर ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसा: ड्राइवर समेत चार पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

Post Comment

Comment List