बरेली: जिला अस्पताल की दौड़ हिचकोलों से भरी, कर्मचारी आवास के पीछे की दीवार तोड़ी

जलभराव के चलते राहगीरों और मरीजों को हुई परेशानी, आजमनगर की दीवार तोड़ने पर अभी असमंजस

बरेली: जिला अस्पताल की दौड़ हिचकोलों से भरी, कर्मचारी आवास के पीछे की दीवार तोड़ी

बरेली, अमृत विचार। कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण के चलते अब जिला अस्पताल तक आना मरीजों के लिए समस्या बन गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक सप्ताह से पटेल चौक से जिला अस्पताल तक आने वाले सभी मार्ग बंद कर दिए गए हैं। जिससे मरीज परेशान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: शादी को सात माह भी नहीं हुए दहेज लोभियों ने विवाहिता को घर से निकाला, पिता ने SSP से लगाई गुहार

मरीजों की सहूलियत के लिए जिला अस्पताल के रोड पार वाले भवन के पास जिस परिसर में कर्मचारियों के आवास बने हुए हैं यहां जिला पंचायत रोड की ओर से खुलने वाली सड़क वाली दीवार तोड़ दी गई है। जिससे मरीज रोड पार वाले भवन से होते हुए मुख्य भवन तक आ सकें। हैरत की बात तो यह रही कि जो दीवार तोड़ी गई है अस्पताल की ओर अंदर जाने वाली उस सड़क पर जलभराव है। जिस कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

एंबुलेंस के प्रवेश का संकट, प्रभारी परेशान
गंभीर हालत के अधिकांश मरीज एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचते हैं, लेकिन जिला अस्पताल तक एंबुलेंस का रूट निर्धारण पर अमल न होने से मंगलवार को भी एंबुलेंस को जाम से जूझना पड़ा। ऐसे में अगर रास्ते में किसी मरीज की हालत बिगड़ जाती है तो यह विभागीय उदासीनता जानलेवा साबित हो सकती है। हालांकि 102 व 108 एंबुलेंस सेवा के जिला प्रभारी ने समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र देकर रूट निर्धारण की मांग करने की बात कही है।

बैरिकेडिंग हटाकर निकले लोग
जिन लोगों को जिला अस्पताल तक आने वाले रास्ते बंद होने की जानकारी नहीं थी, वह जिला अस्पताल के मुख्य द्वार पर बैरिकेडिंग लगी देख मायूस नजर आए, कुछ लोग तो वापस हो गए, लेकिन कुछ ने खुद ही बैरिकेडिंग हटा दी और वाहन निकाल कर आगे बढ़ गए। लेकिन उन्हें ऐसा करने से रोकने वाला कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं था।

हटाकर निकले लोग

यह भी पढ़ें- बरेली: कोहरे में यात्रियों के लिए नहीं होगी परेशानी, रात में भी होगा बसों का संचालन