Gujarat Election: वलसाड में गरजे पीएम मोदी, बोले-'गुजरात को बदनाम करने वालों से रहें सावधान'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वापी में रोड शो किया।

Gujarat Election: वलसाड में गरजे पीएम मोदी, बोले-'गुजरात को बदनाम करने वालों से रहें सावधान'

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि गुजरात के लोगों ने नरेंद्र के रिकॉर्ड को तोड़ने और भूपेंद्र के नए रिकॉर्ड बनाने का फैसला किया है। मोदी ने आज शाम वलसाड जिले के वापी में रोड शो के साथ प्रचार अभियान की शुरूआत की।

वलसाड। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि गुजरात के लोगों ने नरेंद्र के रिकॉर्ड को तोड़ने और भूपेंद्र के नए रिकॉर्ड बनाने का फैसला किया है। मोदी ने आज शाम वलसाड जिले के वापी में रोड शो के साथ प्रचार अभियान की शुरूआत की।

ये भी पढ़ें- साल 2023 में G-20 सम्‍मेलन की मेजबानी करेगा भारत, वैश्विक मंच पर होगा बड़ा मौका

उसके बाद वलसाड के ग्रीनवुड झुंझवा गांव में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने नरेंद्र के रिकॉर्ड को तोड़ने और भूपेंद्र के नए रिकॉर्ड बनाने का फैसला किया है। वलसाड के लोगों ने यहां बड़ी संख्या में मौजूद रहकर चुनाव के नतीजों की सिंह गर्जना कर दी है। प्रधानमंत्री आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव न तो भाजपा लड़ रही है और न ही भाजपा का उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है और न ही मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई चुनाव लड़ रहे हैं और न ही नरेंद्रभाई चुनाव लड़ रहे हैं यह चुनाव गुजरात की जनता लड़ रही है। उन्होंने कहा कि आज मैं अपना कर्तव्य निभाने आया हूं। मैं जनता का सेवक हूं। मैं 22 साल से पालथी मारकर नहीं बैठा हूं। मुझे गुजरात के लोगों पर भरोसा है कि वे भजपा को वोट देंगे। लेकिन मेरा कर्तव्य है कि मुझे आकर कहना पड़ रहा है कि इस बार भजपा को ज्यादा वोट देना।

प्रधानमंत्री ने उन लोगों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव की बात है इसलिए ध्यान रहे कि गुजरात को बदनाम करने वाला गिरोह ऐसी भाषा बोल रहा है जिससे गुजरात की छवि खराब हो। उन्हें इस भाषा को बंद करने की चेतावनी दें और कहें कि यह भाषा गुजरात में नहीं चलेगी। गुजरात ने दुनिया में किसी का कुछ नहीं बिगाड़ा है। गुजराती जहां भी जाते हैं शक्कर की तरह दूध में मिल जाते हैं। गुजरात पर आरोप लगाना बंद करो। गुजरात को बदनाम करने वालों के लिए गुजरात में कभी भी काई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो युवा पहली बार मतदान करने जा रहे है। आने वाले 25 सालों का गुजरात और भारत उनके मत पर आधार रखेगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य के 33 जिलों की कुल 182 विधानसभा सीटों के लिये दो चरणों में चुनाव होगा। राज्य के 89 सीटों पर पहले चरण में एक दिसंबर को तथा शेष की 93 सीटों पर पांच दिसंबर को चुनाव होगा। मतगणना आठ दिसंबर को और मतदान की प्रक्रिया दस दिसंबर को पूरी हो जाएगी। हिमचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना भी उसी दिन होनी है। पिछले दो दशक से अधिक समय से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है तथा मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस रही है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव जीतने के बाद इस बार गुजरात में भी पूरी ताकत लगा दी है जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है और समीकरण बदलने के आसार दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- ओडिशा उपचुनाव: बीजद के स्टार प्रचारकों में नवीन पटनायक, BJP के लिए प्रचार करेंगे चार केंद्रीय मंत्री