अयोध्या: मतदाता सूची में गड़बड़ियों का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

अयोध्या: मतदाता सूची में गड़बड़ियों का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

अमृत विचार, अयोध्या। नगर निकाय चुनाव सर पर हैं। लेकिन नगर निगम द्वारा परिसीमन के बाद तैयार की गयी मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां सामने आने से वार्डों के मतदाताओं का क्षेत्र ही बदल गया। मतदाता सूची में सभी 60 वार्डों में कुछ ना कुछ कमी देखने को मिल रही है। यह मामला अब हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। झूलेलाल नगर वार्ड संख्या 59 की मतदाता सूची को लेकर हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी है। हाईकोर्ट द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी अयोध्या को तृटियां दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

झूलेलाल वार्ड सं. 59 से पार्षद पद के दावेदार अभिनव पांडेय द्वारा हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी है। श्री पाण्डेय का कहना है कि प्रशासन द्वारा जो वोटर लिस्ट जारी की गई है उसमें परिसीमन व वोटर लिस्ट में आपस में कोई तालमेल ही नहीं है। सीधे पंद्रह सौ लोगों का क्षेत्र लगभग 2 मोहल्ला झूलेलाल नगर वार्ड से गायब है। यह क्षेत्र विवेकानंद वार्ड संख्या 60 में जुड़ा मिला जो कि विवेकानंद वार्ड के परिसीमन में है ही नहीं। 

इसकी जानकारी व निस्तारण हेतु उन्होंने दो बार जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों को उक्त प्रार्थना पत्र अग्रसारित किया गया लेकिन त्रुटियों में कोई संशोधन नहीं किया। विवश होकर उन्होंने  उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार करते हुए 18 नवंबर को जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया वोटर लिस्ट में जो त्रुटियां हुई हैं वह सही करने योग्य हैं नियमानुसार और सभी त्रुटियों को तत्काल ठीक कराया जाए।
 

ताजा समाचार

Kanpur: ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से कोर्ट से फरार गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार, कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद
लखनऊ: सड़क पर खड़े मैजिक का अचानक खुला गेट, पीछे से आ रहे बाइक सवार दरवाजे से टकराए, एक की मौत, एक गंभीर
हल्द्वानी: जनता बेवकूफ नहीं है...जो उसे भाजपा के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा मालूम नहीं- कांग्रेस
UP: ATS ने Kanpur Central से चार रोहिंग्या को किया गिरफ्तार…असम से ट्रेन से जा रहे थे दिल्ली, ये दस्तावेज हुए बरामद
Unnao: आवास विकास ओवरब्रिज न बनने से लगा रहता जाम… दिल्ली सहित अन्य राज्यों के वाहन करते पश्चिमी बंगाल तक आवागमन
प्रयागराज: जिले में निराश्रित गोवंश को संरक्षण प्रदान का योगी सरकार का सौ फीसदी लक्ष्य हुआ पूरा, जनता को मिली इस समस्या से निजात!