बरेली: जमीनों के दाखिल खारिज पर अड़ंगा, कई खसरा नंबरों पर बीडीए का नाम नहीं

चार गांवों की भूमि को किया गया है अधिग्रहित

बरेली: जमीनों के दाखिल खारिज पर अड़ंगा, कई खसरा नंबरों पर बीडीए का नाम नहीं

बरेली, अमृत विचार बरेली विकास प्राधिकरण ने चार गांवों की जमीनों को अधिग्रहित किया। इसमें कई खसरा व गाटाओं की जमीनें बीडीए के नाम पर दर्ज नहीं हुई हैं। इन्हीं जमीनों को बेचने के साथ विक्रय पत्रों के आधार पर दाखिल खारिज होने के मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: जल्द 300 बेड अस्पताल में शिफ्ट होगा एआरवी और एनसीडी सेंटर

इस संबंध में बीडीए से पत्र पहुंचने के बाद तहसीलदार सदर अनिल कुमार यादव ने सभी नायब तहसीलदारों को निर्देश जारी किए हैं कि ग्राम चंद्रपुर बिचपुरी, अहरौला, डोहरिया व मोहनपुर उर्फ रामनगर गांव के गाटा संख्याओं की जमीनों के दाखिल खारिज पर निर्णय करने से पहले बरेली विकास प्राधिकरण का पक्ष भी सुना जाए।

तहसीलदार सदर की ओर से 18 नवंबर को चिट्ठी जारी की गई। जिसमें सदर के सभी नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि बीडीए ने जो जमीनें अधिग्रहित की हैं, उनमें खसरा नंबरान पर बरेली विकास प्राधिकरण बरेली का नाम अंकित नहीं हो पाया है। जिस कारण वर्तमान खतौनी में भूस्वामी का नाम अंकित है। ऐसे में भू-स्वामी द्वारा अधिग्रहित भूमि को विक्रय किया जा रहा है।

उन विक्रय पत्रों के आधार पर नामांतरण भी हो रहे हैं। उपरोक्त गांवों के गाटा संख्याओं के नामांतरण बरेली विकास प्राधिकरण को सुने बिना न किए जाएं। इस संबंध में बीडीए की ओर से भी पत्र आया है। नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि उपरोक्त गांवों की जमीनों के दाखिल खारिज पारित करने से पहले बीडीए का पक्ष भी सुना जाए।

ये भी पढ़ें- बरेली: निकाह का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, एसएसपी से की शिकायत