अगर आपको दिखना है जवां और खूबसूरत तो डाइट में शामिल करें ये छह चीजें

चेहरे की झुर्रियों से खुद को बचाने के लिए लोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं।

अगर आपको दिखना है जवां और खूबसूरत तो डाइट में शामिल करें ये छह चीजें

ऐसे में त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए आप अपनी डाइट में एंटी एजिंग गुणों से भरपूर फलों और सब्जियों को शामिल कर सकते हैं।

Anti Aging Foods: बढ़ती उम्र के साथ-साथ बदलते मौसम के चलते भी त्वचा पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं। चेहरे की झुर्रियों से खुद को बचाने के लिए लोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं। ऐसे में त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए आप अपनी डाइट में एंटी एजिंग गुणों से भरपूर फलों और सब्जियों को शामिल कर सकते हैं। ये फल और सब्जियां पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। ये आपकी त्वचा को जवां और खूबसूरत बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- The Era of the Megalopolis: 'मेगालोपोलिस का युग', दुनिया के शहर कैसे विलय हो रहे हैं ?

एंटी एजिंग फूड्स

पत्ता गोभी

pjimage-2पत्ता गोभी एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये त्वचा को यूवी किरणों के नुकसान से बचाने में मदद करते हैं। आप इसे हल्का पका कर खा सकते हैं। ये आपकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है।

गाजर

1
गाजर में बीटा कैरोटीन होता है। ये कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है। ये इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है। ये आपको कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से बचाने में मदद करता है। आप नियमित रूर से गाजर के जूस का सेवन कर सकते हैं।

अंगूर खाने के फायदे

fast-facts-grapes
अंगूर में विटामिन सी होता है। इसमें एंटी एजिंग गुण होते हैं। ये आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करते हैं। आप अपनी डाइट में पर्पल ग्रेप्स का जूस शामिल कर सकते है। ये जूस आपको कई अन्य स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने में भी मदद करता है।

संतरे को करें शामिल

santre-ke-fayde-aur-nuksan-in-hindi-1
आप अपनी डाइट में संतरे शामिल कर सकते हैं। ये एंटी ऑक्सीडेंट गुण से भरपूर होते हैं। ये कैंसर को रोकने में मदद करते हैं। ये कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद करते हैं। ये ब्लड प्रेशर लेवल को कंट्रोल रखने में मदद करते हैं।

प्याज का सेवन

how-to-grow-different-types-of-onion-in-garden-in-hindi
प्याज का सेवन आप सलाद के रूप में कर सकते हैं। ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। ये गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने का काम करती है। ये त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

ये भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हिमाचल में पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रा बंद 

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement