फिल्म 'विजयानंद' के प्रमोशन के लखनऊ पहुंचे अभिनेता निहाल, जानें कब होगी रिलीज

फिल्म 'विजयानंद' के प्रमोशन के लखनऊ पहुंचे अभिनेता निहाल, जानें कब होगी रिलीज

लखनऊ। अपकमिंग कन्नड़ फिल्म विजयानंद की टीम फिल्म के प्रमोशन के लिए आज लखनऊ पहुंची। इस दौरान फिल्म के अभिनेता निहाल आर, सीरी और भरत के साथ प्रोड्यूसर आनंद संकेश्‍वर भी मौजूद रहे। विजयानंद फिल्म को कन्नड़ फिल्म डायरेक्टर ऋशिका शर्मा ने निर्देशित किया है।

इस फिल्म में भरत बोपन्‍ना, अनंत नाग, रवि चंद्रन, प्रकाश बेलावाड़ी, सीरी प्रह्लाद, विनय प्रसाद, अर्चना कोटि्टगे, अनीश कुरुविल्‍ला और भरत बोपन्‍ना ने अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा फिल्म में म्यूजिक गोपी सुंदर ने दिया है। वहीं कीर्तन पुजारी ने सिनेमेटोग्राफी और हेमंत ने एडिटिंग की है।

बता दें कि यह फिल्म कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से जुड़ी एक सच्ची कहानी से प्रेरित है। यह कहानी देश के सबसे बड़े लॉजिस्टिक कंपनी के मालिक विजय संकेश्‍वर की है। फिल्म की कहानी में कैसे एक आम आदमी अपने पुश्तैनी कारोबार पुस्तक प्रकाशन को छोड़कर सामान ढोने के कारोबार में किस्मत आजमाने का फैसला करता है और धीरे-धीरे संघर्ष करते हुए अपनी कड़ी मेहनत से देश की सबसे बड़ा कमर्शियल वाहनों के बेड़े का मालिक बनता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विजय संकेश्‍वर के पास शुरूआत में केवल एक ट्रक था। अपनी लगन, मेहनत,संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने अपनी लॉजिस्टिक कंपनी खड़ी की और जो आज देश की सबसे बड़ी कंपनी उभर कर आई। इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक में एक अखबार और एक न्‍यूज़ चैनल भी खोला है। 

यह फिल्म अगले महीने 9 दिसंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम समेत 5 भाषाओं में रिलीज़ हो रही है। बता दें कि हाल ही में कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बासवराज सोमप्‍पा बोम्‍मई ने बेंगलुरु में फिल्म विजयानंद मूवी के ट्रेलर को लॉन्‍च किया था। ट्रेलर लॉन्च होने के बाद दर्शकों को खूब पसंद आया था। इसके अलावा यह फिल्म कन्नड़ भाषा में बनने वाली पहली ऑफिशियली बायोपिक फिल्म भी है।

Untitled(9)

इस मौके पर फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद संकेश्वर जो कि खुद विजय संकेश्वर के बेटे भी हैं उन्होंने कहा कि 'हर पुत्र का हीरो उसका पिता होता है, मेरे पिता भी मेरे हीरो हैं। उन्‍होंने अपने जीवन में काफी मुश्किलों का सामना किया। लेकिन उन्‍होंने नैतिक मूल्‍यों के आधार पर एक मजबूत बुनियाद खड़ी की। वह सही मायने में हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत थे।'' 

एक्‍टर निहाल ने इस फिल्‍म में अपनी भूमिका निभाने का अनुभव साझा करते हुए बताया, मैं भी उत्‍तरी कर्नाटक में उसी इलाके का रहना वाला हूं जहां से विजय संकेश्वर आए हैं और मैं उनकी हैरतंगेज कहानियों को सुनकर बड़ा हुआ हूं। मुझे इस फिल्‍म में उनकी भूमिका निभाने पर काफी गर्व है।