मुरादाबाद: छात्रा के पिता समेत छह के खिलाफ युवक की हत्या का मुकदमा

हत्या का अभियोग पंजीकृत होने के बाद सवालों के घेरे में स्कूल के शिक्षक व गांव की छात्रा, पाकबड़ा पुलिस ने आरोपों की शुरू की जांच, राजकीय कालेज के शिक्षक व छात्रों से पूछताछ

मुरादाबाद: छात्रा के पिता समेत छह के खिलाफ युवक की हत्या का मुकदमा

मुरादाबाद, अमृत विचार। पाकबड़ा थानाक्षेत्र में पाठवाली मिलक के रहने वाले सोविंद्र की मौत का मामला दिलचस्प मोड़ पर है। लोधीपुर विशनपुर के स्टेशन मास्टर ने सोविंद्र की मौत को जहां खुदकुशी (रन ओवर ) के रूप में दर्ज किया है, वहीं मृतक के परिजनों के दबाव पर पाकबड़ा पुलिस को हत्या का नामजद अभियोग पंजीकृत करना पड़ा। अब सवालों के घेरे में राजकीय इंटर कालेज पाकबड़ा के वह शिक्षक व छात्रा के परिजन हैं, जिन पर साजिश के तहत सोविंद्र को मौत के घाट उतारने का आरोप है।

पाकबड़ा थानाक्षेत्र में पाठवाली मिलक के रहने वाले देवेन्द्र पुत्र सावलिया ने मंगलवार देर रात पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने बताया कि 21 नवंबर को सुबह करीब नौ बजे उनका भतीजा सोविन्द्र पुत्र भगवान दास को गांव की रहने वाली छात्रा ने काॅल किया। उसने सोविंद्र को राजकीय इंटर कालेज पाकबड़ा बुलाया। वहां भतीजे सोविन्द्र के पहुंचते ही हेडमास्टर धनेन्द्र कुमार शर्मा व शिक्षक लोकेश पुत्र झुण्डा निवासी मौर्य नगर पाकबड़ा ने मारपीट शुरू कर दी। सोविंद्र के कपडे़ तक फाड़ डाले। कुछ देर में पता चला कि सोविन्द्र को स्कूल में जबरिया बैठाया गया है।

 देवेंद्र की पत्नी सावित्री व सोविन्द्र का भाई कोशिन्द्र स्कूल पहुंचे। सोविन्द्र को साथ लेकर दोनों वापस घर लौटे। 21 नवंबर को दिन में करीब दो बजे सोविन्द्र को जयप्रकाश पुत्र साहब सिंह, ओमप्रकाश पुत्र साहब सिंह, दुर्जन पुत्र ओमप्रकाश, संजू पुत्र चरन सिंह निवासी पाठ वाली मिलक व दोनों उक्त शिक्षकों ने मोबाइल वापस करने के बहाने अपने पास बुलाया। लोदीपुर खदाना के जंगल में सोविंद्र को बेरहमी से पीटा गया। चूंकि सोविंद्र व जयप्रकाश की बेटी के बीच प्रेम प्रसंग था।

दोनों का रिश्ता उनके घर वालों को नागवार गुजरा। सुनियोजित साजिश के तहत सोविंद्र की हत्या कर शव ठिकाने लगा दिया गया। तहरीर के आधार पर पाकबड़ा पुलिस ने जयप्रकाश, ओमप्रकाश, संजू, दुर्जन, लोकेश व धनेंद्र कुमार शर्मा के खिलाफ अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज किया। उधर छानबीन में चौंकाने वाली जानकारी पुलिस के हाथ लगी। लोदीपुर विशनपुर के स्टेशन मास्टर देवेंद्र कुमार ने अमरोहा आरपीएफ को चौंकाने वाली जानकारी दी।

 स्टेशन मास्टर ने बताया कि लोदीपुर विशुनपुर के समीप ट्रेन नंबर 5715 के सामने सोमवार रात 12 बज कर 54 मिनट पर एक युवक रन ओवर का शिकार हो गया। 12 बजकर 57 मिनट पर यह सूचना रेलवे कंट्रोल को भी दर्ज करा दी गई। इसके इतर पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत होने की पुष्टि की है। ऐसे में हत्यारोपियों पर लगे गंभीर आरोप सवाल खड़ा करते हैं। पाकबड़ा थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि घटना की जांच जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अलावा रेलवे में दर्ज सूचनाओं का भी पुलिस संकलन करेगी। तथ्यों के आधार पर मुकदमे की विवेचना होगी।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : डिवाइस से होगी गर्भवती महिलाओं की एनीमिया जांच