प्रबुद्धजन सम्मेलन में बोले सीएम योगी- अयोध्या के विकास के लिए नहीं होगी पैसे की कमी

प्रबुद्धजन सम्मेलन में बोले सीएम योगी- अयोध्या के विकास के लिए नहीं होगी पैसे की कमी

अमृत विचार, अयोध्या। राममंदिर निर्माण के साथ अयोध्या को दुनिया की सर्वोत्तम नगरी बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार लगातार काम रही है। अयोध्या आध्यात्मिक नगरी बनने के साथ ही भौतिक संसाधनों की भी उपलब्धता हो, इसी को लेकर केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार की अयोध्या में 30 हजार करोड़ की परियोजनाएं चल रही है। अयोध्या में विकास के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। उक्त बातें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीआईसी में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। 

जीआईसी मैदान पर आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मौजूदगी में 1056 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या सप्तपुरी में से एक पुरी है, 500 वर्षों का इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर का निर्माण भी शुरू हो चुका है। 

Untitled(16)

राम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या के  विकास को लेकर कहीं कोई कमी न रह जाए इसको लेकर केंद्र व प्रदेश की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि दीपोत्सव में प्रधानमंत्री का आगमन अयोध्या के प्रति उनकी श्रद्धा व आस्था को प्रकट करता है। अयोध्या को आने वाले सभी मार्गों का चौड़े हो रहें हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 के पहले बिजली आती ही नहीं थी और अब बिजली जाती ही नहीं है, आज पूरी अयोध्या एलईडी लाइट से जगमगा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राम की पैड़ी में पानी एक छोर से आकर दूसरे छोर से निकलता है, जो लोग राम की पैड़ी में स्नान करते हैं, उन्हें हर की पैड़ी की अनुभूति होती है।

प्रबुद्धजन सम्मेलन में सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अयोध्या के लिए विकास को लेकर लगातार काम कर रही है, उससे अयोध्या में विकास तो होगा ही साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि मोदी और योगी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में हर वर्ग के व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रुदौली विधायक रामचंद्र यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र सहित तमाम भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-सीएम योगी ने अयोध्या में 46 परियोजनाओं का किया शुभारंभ, बोले- ये है नया अयोध्या