चित्रकूट: वन स्टाप सेंटर के दो कर्मचारियों को नोटिस जारी

चित्रकूट: वन स्टाप सेंटर के दो कर्मचारियों को नोटिस जारी

चित्रकूट। मुख्यालय में स्थित वन स्टाप सेंटर में अनियमितताओं की परत दर परत सामने आने से हड़कंप की स्थिति है। मामले के गरमाने के बाद इसे ठंडा करने की कोशिशें भी जारी हो गई हैं। हालांकि जिलाधिकारी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। 

जिले में जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय की देखरेख में महिला हितों के लिए वन स्टाप सेंटर का संचालन किया जा रहा है, जिसमें पीड़ित महिलाओं के रुकने की व्यवस्था सरकारी स्तर पर होती है। जिला मुख्यालय में बने वन स्टाप सेंटर को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं।
 
गौरतलब है कि वन स्टाप सेंटर में जिला मुख्यालय में तैनात कर्मचारियों की नियुक्ति और उनकी कार्यशैली सवालों के घेरे में है। इस संबंध में मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत भी की गई। नियमविरुद्ध नौकरी बांटने की भी शिकायतें हैं। यह भी चर्चाएं हैं कि कुछ महिलाओं के शैक्षिक अभिलेख फर्जी हैं,  जिनका सत्यापन संबंधित शैक्षिक संस्थानों से न कराकर स्थानीय स्तर पर कर लिया गया है। 

इन नियुक्तियों के एवज में अच्छा खासा पैसा वसूले जाने की भी शिकायतें हैं। रामघाट सीतापुर निवासी एक महिला कर्मी ने इस संबंध में जिलाधिकारी से शिकायत भी की थी। लगभग एक सप्ताह से जिले में चर्चा का विषय बने वन स्टाप सेंटर को लेकर आ रही शिकायतों को जिलाधिकारी ने भी गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दिए हैं।  

मीडिया में यह मुद्दा उछलने के बाद हड़कंप की स्थिति है और मामले को ठंडा करने की कोशिशें भी जारी हैं। जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा ने बताया कि शिकायतों का संज्ञान लेते हुए सेवाप्रदाता कंपनी के दो कर्मचारियों को नोटिस जारी की गई है। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, चर्चा यह भी है कि विभाग की ओर से सेवाप्रदाता कंपनी को भी पत्र भेजा जा रहा है।