अयोध्या: दीनदयाल पार्क से भाजपा संस्थापक पंडित दीनदयाल की मूर्ति हुई गायब

अयोध्या: दीनदयाल पार्क से भाजपा संस्थापक पंडित दीनदयाल की मूर्ति हुई गायब

अमृत विचार, अयोध्या। रामनगरी के श्रंगारहाट तिराहे स्थित दीनदयाल पार्क से पंडित दीनदयाल की मूर्ति गायब हो गई है। हालांकि पार्टी समेत लोग इससे अभी बेखबर हैं। मुख्यमंत्री का दौरा खत्म होने के बाद लोग सड़कों पर निकले तो मामले की जानकारी हुई। इसके बाद खुसुर-पुसुर शुरू हो गई है।

चौड़ीकरण को लेकर चर्चित रामपथ और भक्ति मार्ग के मुख्य मार्ग पर मिलन स्थल श्रंगारहाट तिराहे पर कई वर्ष पूर्व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य तथा अंत्योदय सिद्धांत के जनक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर पार्क का निर्माण कराया गया था और इसी पार्क में एक छोटा सा मंदिर बनाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति लगवाई गई थी। 

रविवार को पार्क में लगी पंडित दीनदयाल की मूर्ति गायब दिखी। आशंका है कि किसी ने रात में पार्क से मूर्ति को हटा दिया। हालांकि मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को दूसरी पहर सीएम का दौरा खत्म होने के बाद हुई। दरअसल सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने रामनगरी में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर रखा था, इसके साथ ही मुख्य मार्ग पर भी निकलने की अघोषित मनाही थी। 

शाम को लोग अपने घरों से बाहर निकले तब जाकर मामले की जानकारी हुई। खास बात यह रही कि इसी मार्ग से नगर निगम चुनाव में दावेदारी पुख्ता करने के लिए वर्तमान तथा भावी पार्षद लंबा-चौड़ा जुलूस लेकर जीआईसी ग्राउंड को निकले लेकिन सियासी माहौल में रंगे किसी भाजपा नेता अथवा कार्यकर्ता ने दीनदयाल पार्क अथवा उसमें लगी मूर्ति की ओर नजर डालना गवारा न किया।