बरेली: पीपल और पाकड़ पर चली आरी, वन विभाग दर्ज करेगा केस

बिना अनुमति पेड़ों के कटान का आरोप, तीन हरे भरे विशालकाय पेड़ों पर चला दी आरी

बरेली: पीपल और पाकड़ पर चली आरी, वन विभाग दर्ज करेगा केस

बरेली, अमृत विचार। शहर में सड़कों के चौड़ीकरण के पहले ही सैकड़ों पेड़ों पर आरी चलने के साथ ट्रांसलोकेट किया जा चुका है, लेकिन पेड़ों का कटान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को डेलापीर चौराहा स्थित पेट्रोल पंप के आगे तीन पेड़ों पर आरी चला दी गई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पेड़ों के कटान का कार्य रुकवा दिया गया। हालांकि तब तक पेड़ों की जड़ें काटी जा चुकीं थीं। वन विभाग के अधिकारी अब मुकदमा दर्ज करने की बात कह रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मौके पर बीडीए के इंजीनियर मौजूद थे लेकिन वे पेड़ काटने की अनुमति नहीं दिखा पाए। इससे पेड़ों का कटना रुकवा दिया गया।

ये भी पढ़ें- बरेली: योजना में अपात्रों का न हो चयन, कराएं स्थलीय जांच- डीएम

मंगलवार शाम वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली कि बीडीए द्वारा मजदूर लगाकर डेलापीर चौराहे के पास सड़क किनारे पेड़ों का कटान किया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय वनाधिकारी हरीश मेहता समेत वन दरोगा योगिता मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि वे जब मौके पर पहुंचे तो शहतूत, पीपल और पाकड़ के विशालकाय पेड़ों पर आरी चलाई जा चुकी थी। पेड़ कटान की अनुमति मांगी गई तो अनुमति नहीं दिखा पाए। जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने पेड़ों के कटान का कार्य रुकवा दिया।

वन अधिकारियों का कहना था कि मौके पर मौजूद लोग खुद को बीडीए का एई बता रहे थे। अधिकारियों का कहना है कि पेड़ और जगह दोनों बीडीए के हैं, लेकिन सहायक अभियंता किसी प्रकार की अनुमति मौके पर नहीं दिखा पाए। क्षेत्रीय वनाधिकारी हरीश मेहता ने बताया कि पूरे मामले में बुधवार को मुकदमा दर्ज किया जाएगा। फिलहाल पेड़ों का कटान रुकवा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बरेली: आला हजरत एक्सप्रेस में मिलेगा आरामदायक सफर का आनंद, LHB कोच के साथ चलेगी ट्रेन