बाराबंकी: एक और देहदानी की मौत, केजीएमयू को सौंपा गया शरीर

जीवित अंगों का होगा प्रत्यारोपण, मरकर भी अमर हो गए रामशरण

बाराबंकी: एक और देहदानी की मौत, केजीएमयू को सौंपा गया शरीर

अमृत विचार कोठी /बाराबंकी। जिले से देह दान करने वाले एक और व्यक्ति का शव शुक्रवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के हवाले किया गया। भारतीय किसान यूनियन की प्रेरणा पर संबंधित व्यक्ति ने अपने देह का दान किया था। परिवार द्वारा सूचना दिए जाने के बाद केजीएमयू की यहां पहुंची टीम शरीर को अपने साथ ले गई। जिसका उपयोग छात्रों के शोध के काम आएगा।

कोठी थाने के सुहावा गांव निवासी देहदानी  रामशरण पुत्र बालक राम 75 वर्ष की मौत बृहस्पतिवार को हो गई जिसकी बॉडी को लेकर केजीएमयू की टीम लखनऊ चली गई। इसके अलावा रामशरण की मां राम लली ने भी देहदान और नेत्रदान किया था। भारतीय किसान यूनियन से जुड़े हौसला प्रसाद वर्मा की प्रेरणा पर देह दान किया था।  भारतीय किसान यूनियन जिला उपाध्यक्ष हौसला प्रसाद के द्वारा इसकी सूचना  केजीएमयू से देहदान विभाग को दी गई । 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी डॉक्टर अखिलेश चौधरी ने पहुंचकर मृत्यु प्रमाण पत्र सौंपा । जिसके बाद लखनऊ से आई टीम में दिलीप वर्मा, प्रदीप और शेर बहादुर ने देहदानी रामशरण का शव लेकर अपने साथ चले गए मृतक रामशरण के पुत्र विजय कुमार वर्मा का कहना है। उनके पिता  देह दान कर अमर हो गए और उनके शव को मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए रखा जाएगा इससे बड़ी और गौरव की बात क्या हो सकती है स्वर्गीय मुकेश सिंह ने जो जनपद में देहदान की मुहिम चलाई थी उसी की तहत देहदान का प्रण लिया गया था जिले से आज 17 वी बॉडी केजीएमयू लखनऊ को सौंपी गई है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अनुपम वर्मा , लायक राम यादव, राजेश कुमार वर्मा, देशराज, बाल गोविंद, मनोज कुमार, चेतराम सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - यूपी निकाय चुनाव: 27 जनपदों के निकायों के वार्ड आरक्षण की सूची भी जारी

ताजा समाचार

काशीपुर: वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन, अंतिम दर्शन के लिए लोगों का लगा तांता
लखीमपुर-खीरी: पीलीभीत के दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार, नेपाल में भी मादक पदार्थ की करते थे सप्लाई
आगरा: स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, कार्यकर्ताओं के बीच हुई तकरार
Chitrakoot: पड़ोसी की गला काटकर की थी हत्या...कोर्ट ने दंपति को पुत्र को सुनाई आजीवन कारावास, जुर्माना भी ठोंका
हल्द्वानी: सुनार को ठगने पहुंचा जालसाज, खुद को बताया पटवारी का क्लर्क
नृत्यांगना ने नए प्रेमी संग मिलकर की थी रघुनाथ की हत्या, बहराइच पुलिस का खुलासा, महिला गिरफ्तार, जानें पूरा मामला